जेठवारा पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने ई-रिक्शा चालक से हुई लूट की घटना किया खुलासा

अभियुक्त ने उधर के पैसे को चुकाने के लिए लूट की घटना को दिया था अंजाम
 
Pratapgarh Newd

गौरव तिवारी जिला संवाददाता 

प्रतापगढ़ के थाना जेठवारा क्षेत्रान्तर्गत गजराही सीएचसी के पास बीते 10 फरवरी को 3 अज्ञात बदमाशों द्वारा रिक्शा चालक बृजेश कुमार वर्मा के ऊपर चाकू और रॉड से हमला कर लूट लिया गया था। लूट करने के प्रकरण में प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना जेठवारा में धारा- 394 में लूट का पुलिस ने दर्ज किया था।पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी संजय राय व क्षेत्राधिकारी सदर अमरनाथ गुप्ता के नेतृत्व में थाना जेठवारा के थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह और प्रभारी स्वाट टीम सुनील यादव सहित पूरी टीम द्वारा देखभाल क्षेत्र चेकिंग के दौरान खास मुखबिर की सूचना पर थानाक्षेत्र जेठवारा के महियामऊ पीएचसी बाउण्ड्री के अन्दर से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने अभियुक्त के पास से लूट के ₹3000,एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, पर्स, और एक मोबाइल फोन बरामद किया।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण--

01. हिमान्शू पटवा उर्फ सिद्धार्थ पुत्र अजय कुमार पटवा नि0 पुरानी बाजार डेरवा थाना जेठवारा जनपद प्रतापगढ़।

02. आयुष अग्रहरि पुत्र रमेश अग्रहरि नि0 डेरवा बाजार थाना जेठवारा जनपद प्रतापगढ़।

03. राजेन्द्र गुप्त पुत्र रविन्द्र कुमार गुप्त नि0 नई बाजार डेरवा थाना जेठवारा जनपद प्रतापगढ़।

पुलिस द्वारा अभियुक्त हिमान्शू पटवा उर्फ सिद्धार्थ ने पूछताछ में बताया कि लूट की योजना वह अपने साथियों के साथ मिलकर बनायी थी क्योंकि वह अपनी बहन की शादी में पैसा उधार लेकर खर्च किया था तथा भाड़े पर ई-रिक्शा लेकर चलाया था पैसे की कमी के कारण उसको भी हमने बेंच दिया था जिसका पैसा वापस करने का दबाव भी उसके उपर था कि उस पैसे को जल्दी से चुकता करुं। वही सीओ सदर अमरनाथ गुप्ता ने बताया कि लूट की घटना का सफल आवरण के लिए पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल द्वारा एक विशेष टीम का गठन किया गया था, विशेष टीम द्वारा लूट की घटना शामिल तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीम-  थानाध्यक्ष उ0नि0 धर्मेन्द्र सिंह मय हमराह उ0नि0आशीष पटेरिया, मु0 आरक्षी अमित यादव, आरक्षी अनुराग शुक्ल, आरक्षी आनन्द प्रकाश, आरक्षी आशुतोष चौबे, म0आरक्षी रितू सिंह थाना जेठवारा जनपद प्रतापगढ।

स्वाट टीम- प्रभारी स्वाट टीम उ0नि0 सुनील यादव मय हमराह उ0नि0  दिनेश सिंह, आरक्षी पंकज दुबे, आरक्षी राजेन्द्र कुमार, आरक्षी अरविन्द दुबे।