रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण के लिए चिन्हित किए गए कई मकान और दुकाने जल्द शुरू होगी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई

नया मालगोदाम रोड पर ओवरब्रिज बनने से  फाटक पर लगने वाले जाम से मिलेगा छुटकारा
 
Railway Over brij

रिपोर्ट-गौरव तिवारी जिला संवाददाता 

प्रतापगढ़ -भंगवा चुंगी से मालगोदाम जाने वाली सड़क पर बने रेलवे क्रासिंग के ऊपर से जाने वाले रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के निर्माण के रास्ते का आने वाले भवनों और दुकानों पर बुलडोजर चलेगा। इसके लिए ब्रिज की निर्माण इकाई ने सड़क के दोनों तरह नाप कराकर अवैध निर्माण की जद में आए भवनों को चिन्हित कर लिया है। अब उन्हें जल्द ही नोटिस जारी किया जाएगा।आपको बता दें कि ट्रेन के आने के समय इस क्रासिंग के बंद हो जाने से लंबा जाम लगता है जिससे लोगों को घंटों जाम के झाम से जूझना पड़ता है। पिछले वर्ष यहां पर आरओबी बनाने की घोषणा हुई थी। हाल ही में आए रेल राज्य मंत्री ने इसके निर्माण की आधार शिला रखी थी। इस बारे में एक्सईएन का कहना है कि अतिक्रमण की जद में आए भवनों को चिन्हित करने की कार्रवाई हो रही है। दर्जनों भवन और दुकान इसकी जद में आए हैं।

107 करोड़ की लागत से बनेगा रेलवे ओवर ब्रिज --

यहां पर बनने वाला आरओबी करीब एक सौ सात करोड़ की लागत से बनेगा। इसके लिए पूरी रूपरेखा तैयार हो गई है। जानकारी के अनुसार  पुल का निर्माण इसी बजट सत्र में शुरू हो सकता है। 

पुल बनने से इस रोड से जुड़े भंगवा, खजूरनी, जोगापुर, समेत 32 गांव के विकास का भी खुल जायेगा रास्ता---

 अभी इन गावों तक जाने के लिए फाटक के रास्ते का सहारा लेना पड़ता है। जिस पर जाम लगा रहता है।इस रोड पर आवासीय के साथ साथ कई कामर्शियल संस्थान भी बने हुए हैं। जिसमें कुछ नेताओं के भी हैं। मेडिकल स्टोर और किराने की दुकानें हैं। जिनको जमीदोज के लिए एक दिन पहले चिन्हित किया गया है।जिन लोगों के भवन और दुकानें गिराई जाने के लिए चिन्हित हुई हैं। उनको खुद के बेघर और बेरोजगार होने का डर सताने लगा है।