प्रतापगढ़ जनपद के दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने दिया कानपुर की घटना पर बड़ा बयान

अब्दुल्ला आजम की सदस्यता के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह राजनीति का विषय नहीं है, इसे किया भी नहीं जाना चाहिए। यह एक न्यायिक प्रक्रिया है, उनके पास विकल्प है वो कोर्ट जा सकते हैं, वो कोर्ट जाने के लिए स्वतंत्र हैं, जो कुछ हुआ है वो न्यायिक प्रक्रिया के आधार पर हुआ है।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 16 फरवरी:- प्रतापगढ़ के प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार पहुचे मेडिकल कालेज, महिला एवं पुरूष विंग में किया स्थलीय निरीक्षण मरीजो से जाना व्यवस्था की हकीकत। इस दौरान मीडिया से मुखातिब मंत्री ने कानपुर और सीतापुर में बुलडोजर चलने, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ताज होटल में मारपीट पर बोले सपा विकास से ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है तो वही अब्दुल्ला आजम की सदस्यता पर कहा यह न्यायिक प्रक्रिया है, वो कोर्ट जा सकते है।

प्रतापगढ़ जनपद के दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कानपुर की घटना पर बड़ा बयान दिया है, प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार ने मामले में अपना रुख स्पष्ट कर दिया है, जो भी अधिकारी मामले में दोषी पाए गए हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है, मुकदमा भी दर्ज किया गया है और गिरफ्तारी भी हुई। सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सख्त निर्देश दिए हैं, जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा, मुख्यमंत्री ने भी सख्त निर्देश दिए हैं कि जो भी दोषी होगा उनको जेल भेजा जाएगा। इसकी प्रक्रिया चालू हो गई है, मामले में किसी भी कीमत पर सरकार किसी को नहीं बक्सेगी, गरीब के आशियाने पर बुलडोजर चलने को लेकर प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने भू माफियाओं के खिलाफ जब अभियान की शुरुआत की थी तब यह स्पष्ट कर दिया था, कि यदि कोई गरीब है और उस पर मकान बनाया हुआ है तो उसको शासन के नियमानुसार नियमित कर दिया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि भूमाफिया उनको माना गया है, जिन्होंने बड़ी-बड़ी जमीनों पर कब्जा कर रखा है उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है। यह बिल्कुल स्पष्ट है कि किसी भी जो भी गरीब, जरूरतमंद हैं सरकार द्वारा उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी।

प्रभारी मंत्री ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर राजू दास के द्वारा किए गए हमले की बाबत प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा प्रदेश सरकार के चल रहे विकास कार्यक्रम से ध्यान भटकाने के लिए अनावश्यक टिप्पणी कर रहे हैं, अनावश्यक विषय सामने ला रहे हैं। मंत्री ने आगे कहा कि ये केवल प्रदेश की जनता को गुमराह करने की स्थिति पैदा करने की कोशिश की जा रही है। मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि सरकार केवल एक ही लक्ष्य के साथ काम कर रही है, कि नौजवानों को रोजगार मिले और गरीब किसान को उसका अधिकार मिले और इसी पर काम कर रहे हैं। अब्दुल्ला आजम की सदस्यता के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह राजनीति का विषय नहीं है, इसे किया भी नहीं जाना चाहिए। यह एक न्यायिक प्रक्रिया है, उनके पास विकल्प है वो कोर्ट जा सकते हैं, वो कोर्ट जाने के लिए स्वतंत्र हैं, जो कुछ हुआ है वो न्यायिक प्रक्रिया के आधार पर हुआ है। मंत्री बोले कि जिन्हें दो साल या दो साल से अधिक की सजा हो जाती है उनकी सदस्यता खत्म हो जाती है।