मोदी सरकार को जनता के दुख दर्द की जगह सिर्फ है पूंजीपतियों के मुनाफे की फिक्र- प्रमोद तिवारी

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सपा प्रत्याशी डॉ. एसपी सिंह पटेल के समर्थन में हुई जनसभाओं में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

मोदी सरकार को जनता के दुख दर्द की जगह सिर्फ है पूंजीपतियों के मुनाफे की फिक्र- प्रमोद तिवारी

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

लालगंज प्रतापगढ़, 6 मई।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सपा प्रत्याशी डॉ. एसपी सिंह पटेल के समर्थन में हुई जनसभाओं में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता एवं कांग्रेस के स्टार प्रचारक प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मोदी सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में किसानों और नौजवानों तथा मध्यम वर्ग की तकलीफों की रत्ती भर चिन्ता नही की। 

उन्होनें कहा कि भाजपा और उसके प्रधानमंत्री को सिर्फ पूंजीपतियों की कर्जमाफी और उन्हें मुनाफा पहुंचाने की ही फिक्र बनी रहीं। 

रविवार को रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र में इण्डिया गठबंधन से सपा प्रत्याशी डॉ. एसपी सिंह पटेल के समर्थन में चुनावी जनसभाओं में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार की विफलताओं को जनता के बीच एक एक कर गिनाया। वही उन्होनें जिले में भी मौजूदा निवर्तमान भाजपा सांसद के द्वारा अपने स्तर पर एक भी विकास परियोजना प्रतापगढ़ को न सौंप पाने की विफलता पर भी निशाना साधा। 

भदारी कला, पूरे नोती, तथा समापुर में रविवार को कांग्रेस द्वारा आयोजित जनसभाओं में उमड़े जनसमूह के बीच विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार किसानों का कर्जा नहीं माफ कर सकी। 

उन्होनें कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भाजपा की केंद्र सरकार चुप्पी साधे हुए है। दूसरी तरफ किसान लागत तक पाने के लिए खेती की रखवाली करने की पीड़ा झेल रहा है। 

उन्होनें कहा कि सरकार ने खाद की बोरी पचास किलोग्राम की जगह चालीस किलोग्राम कर भी किसान की जेब पर हमला बोला है। वहीं उन्होनें कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे संवेदनशील मुददे पर भी मोदी सरकार कमजोर इच्छाशक्ति का ही प्रदर्शन करती आयी है। 

उन्होने कहा कि कश्मीर के राजौरी और पुंछ क्षेत्र का आतंकी केन्द्र बनना सीमावर्ती क्षेत्र के लिए गलवान घाटी की तरह दोहरी चुनौती दे रहा है। 

प्रमोद तिवारी ने जिले के मौजूदा भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता पर रामपुर खास में विकास योजनाओं में रोड़ा अटकाने को लेकर कहा कि यहां की जनता अब इस चुनाव में भाजपा व उसके मौजूदा सांसद को माकूल जबाब देने को तैयार बैठी है। 

उन्होने कहा कि तीसरे चरण का चुनावी माहौल भाजपा कैम्प में पूरी तरह से उत्साह गायब कर चुका है। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा को अब पूरी तरह यह अहसास हो चुका है कि सत्ता विरोधी रूझान के साथ जनता उसके कामकाज से कतई संतुष्ट नही है। उन्होनें कहा कि मोदी सरकार ने जनता की समस्याओं का समाधान करने की बजाय सिर्फ विपक्ष की आवाज दबाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग ही किया। 

पडोसी संसदीय क्षेत्र रायबरेली में राहुल गांधी की उम्मीदवारी को भी विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा की पूरे प्रदेश में बेचैनी बढ़ाने वाला बताया। 

उन्होनें कहा कि भाजपा गांधी परिवार की विरासत को लेकर राहुल गांधी की मजबूती के इस कदम से केवल व केवल बौखलाहट में आ खड़ी हुई है। 

एक दिवसीय दौरे में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने बाबा घुइसरनाथ धाम में मत्था टेका और कैम्प कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से भी रूबरू होकर चुनावी रणनीति पर मंत्रणा की। 

इस मौके पर केडी मिश्र, अमित सिंह पंकज, संतोष द्विवेदी, भगवती प्रसाद तिवारी, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, जीतलाल पटेल, श्याम लाल वर्मा, रामू मिश्र, पप्पू वर्मा, सुरेन्द्र मिश्र, कमलेश, राजकुमार, दिनेश सिंह, ददन सिंह, राजू पाण्डेय, पप्पू तिवारी, दयाराम वर्मा, सभासद सोनू शुक्ल, त्रिभु तिवारी, महमूद आलम, सुरजीत कोरी आदि मौजूद रहे।