भाजपा के संकल्प पत्र में उल्लिखित मोदी की गारण्टी झूठ का दस्तावेज- प्रमोद तिवारी

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा के चुनावी घोषणा पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि बीजेपी की घोषणापत्र में नीति व नीयत को लेकर फिर खोट उजागर हुआ है।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

भाजपा के संकल्प पत्र में उल्लिखित मोदी की गारण्टी झूठ का दस्तावेज- प्रमोद तिवारी

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

लालगंज, प्रतापगढ़; 14 अप्रैल।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा के चुनावी घोषणा पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि बीजेपी की घोषणापत्र में नीति व नीयत को लेकर फिर खोट उजागर हुआ है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 एवं वर्ष 2019 का भाजपा का जो घोषणा पत्र था उसके दस प्रतिशत वायदे भी पूरे नहीं हुए हैं। 

उन्होंने कहा है कि अब आज चुनाव के पूर्व भारतीय जनता पार्टी का जो संकल्प पत्र/घोषणा पत्र आया है उन पीएम मोदी की गारण्टी दी गयी है जिनकी आज तक देश को दिए गए किसी वचन की गारण्टी पूरी नहीं हुई है। 

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने बतौर उदाहरण कहा है कि विदेशों से कालाधन की वापसी, प्रत्येक परिवार को पन्द्रह लाख रूपये, प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियों को रोजगार के हिसाब से दस साल में बीस करोड़ नौकरियों के रोजगार की पीएम मोदी की गारण्टी का कहीं अता-पता नहीं है। 

विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि किसानों की आय दो गुनी करने का भाजपा का वायदा था। उन्होंने तंजकसा कि किसानों की आय तो दोगुनी हुई नहीं बल्कि उनका कर्ज जरूर बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1949 में सैंतालिस हजार के स्थान पर अब चैहत्तर हजार रूपये प्रति किसान कर्ज हो गया है। 

रविवार को यहां मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल के हवाले से जारी बयान में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा है कि  पिछले दस सालों में बेरोजगारी तीन गुना बढ़ गयी है। उन्होंने कहा कि महंगाई पर मोदी सरकार के द्वारा नियंत्रण करने की गारण्टी थी। 

उन्होंने कहा कि सत्यता यह है कि पिछले अड़तीस सालों में भाजपा सरकार ने महंगाई को सबसे ऊँचे पायदान पर लाकर पहुंचा दिया है। उन्होंने किसानों की आय दो गुनी करने के मोदी सरकार के वायदे को भी पूरी तरह झूठा करार दिया। उन्होंने कहा है कि दो गुनी आय की बात छोड़िए किसानों को अपनी लागत तक निकालना भी मुश्किल हो गया है। 

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि पेट्रोल, डीजल, खाद्यान्न, वस्तुएं, तथा डालर के मुकाबले रूपये की साख व निर्यात सभी में बेतहासा गिरावट आयी है। 

उन्होंने कहा कि चीन सहित अन्य सभी देशों में निर्यात में भारी कमी आना मोदी सरकार की विफलता हैं। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने भाजपा के शासन में अग्निवीर योजना को युवाओं के लिए सबसे बड़ी धोखेबाजी कहा है। 

उन्होंने दावे भरे अंदाज में कहा है कि ऐसा लगता है कि भाजपा ने अपनी पराजय चुनाव में स्वीकार कर ली है। इसीलिए भाजपा के घोषणा पत्र में गारण्टी में किसान, नौजवान, चिकित्सा, शिक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मामलों पर चुप्पी साध ली है। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को किसानों, नौजवानों और अग्निवीर जवानों से माफी मांगते हुए भाजपा के संकल्प पत्र का नाम प्रायश्चित पत्र का नाम देना चाहिए।  

उन्होंने यह भी कहा है कि पीएम मोदी की जन सभाओं एवं रोड शो में घटती भीड़ यह साबित कर रही है कि भाजपा का संकल्प पत्र पूरी तरह से दस्तावेज के साथ यह भी मात्र जुमला पत्र है।