प्रतापगढ़-राम अंजोर मिश्र इंटर कॉलेज से ब्लूटूथ डिवाइस के साथ मुन्ना भाई गिरफ्तार

राम अज़ोर इंटर कॉलेज में हो रही आरओ/एआरओ की परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ नकल करते पकड़ा गया पट्टी इलाके का रहने वाला अभ्यर्थी,गैंग का पता लगाने में जुटी पुलिस
 
Pratapgarh RO Exam Munna Bhai

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जिले के 35 केदो पर आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरओ/एआरओ की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से शुरू हुई। परीक्षा को नकल विहीन संपन्न करने के लिए  रविवार सुबह से ही टीम में लगातार परीक्षा केदो पर पहुंचकर मॉनिटरिंग कर रही है जिससे नकल विहीन परीक्षा सकुशल संपन्न हो सके।

लालगंज तहसील के राम अजोर इंटर कॉलेज को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस परीक्षा केंद्र पर पट्टी इलाके का एक अभ्यर्थी जिसका  नाम प्रवीण पटेल पुत्र सुभाष चंद्र पटेल निवासी बेसहर पट्टी का निवासी बताया जा रहा है को हिरासत में लिया गया है। पकड़ा गया मुन्ना भाई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल कर रहा था जिसकी जानकारी केंद्र व्यवस्थापक को हुई तो तत्काल उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पकड़े गए अभ्यर्थी के पास से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मोबाइल सिम समेत तमाम उपकरण भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

लालगंज थाना अध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही और इस गैंग में कितने लोग शामिल हैं उसकी भी पड़ताल की जा रही है और पकड़े गए अभ्यर्थी से पूछताछ की जा रही है।

बता देंगे प्रतापगढ़ जिला नकलचियों का गढ़ रहा है और यहां कोई भी परीक्षा हो उसमें से हमारी करने की नकल माफिया द्वारा लगातार कोशिश की जाती है इसके पूर्व भी जिले में हुई परीक्षाओं में नकल करते हुए कई अभ्यर्थियों को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज समेत अन्य प्रतिबंधित उपकरणों के साथ पकड़ा गया है लेकिन इनकी जड़े इतनी मजबूत है कि इस पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है।