अब रानीगंज-लालगंज सर्किल में नए व पुराने अभिलेख डिजिटल फॉर्मेट में, महज एक क्लिक पर हो जाएंगे उपलब्ध- पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि हमारे सीओ सर्किल रानीगंज व लालगंज के साथ ही कोतवाली लालगंज को हाइटेक किया गया है, विश्वस्तर का इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप करने के साथ सभी डॉक्युमेंट को ऑनलाइन कर दिया गया है, साथ इन ऑफिसों में आने वाले फरियादियों को सम्मान बैठने और उनकी सुनवाई के लिए बेहतरीन व्यवस्था के साथ ही सारी जानकारी कही से भी एक क्लिक पर डिजिटल फॉर्मेट में तत्काल उपलब्ध हो जाएगी।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी जिला संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 16 मई:- प्रतापगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल इंडिया का असर देखने को मिलने लगा है, पुलिस के कार्यालयों को पूरी तरह से डिजिटल करने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्टैंडर्ड का इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप किया गया। जिले में दो सीओ सर्किल रानीगंज, लालगंज के साथ ही लालगंज कोतवाली को मिला ISO 9001 का प्रमाणपत्र, तीनों कार्यालयों को इस तरह से हाईटेक किया गया है नए व पुराने अभिलेख डिजिटल फॉर्मेट में महज एक क्लिक पर उपलब्ध हो जाएगा।

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, के साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्र व रोहित मिश्र समेत सीओ रानीगंज विनय प्रभाकर साहनी, सीओ लालगंज रामसूरत सोनकर व इंस्पेक्टर लालगंज को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कम्पनी के डायरेक्टर रामधनी गौतम ने ISO 9001 का सर्टिफिकेट प्रदान किया। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि हमारे सीओ सर्किल रानीगंज व लालगंज के साथ ही कोतवाली लालगंज को हाइटेक किया गया है, विश्वस्तर का इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप करने के साथ सभी डॉक्युमेंट को ऑनलाइन कर दिया गया है।

साथ इन ऑफिसों में आने वाले फरियादियों को सम्मान बैठने और उनकी सुनवाई के लिए बेहतरीन व्यवस्था के साथ ही सारी जानकारी कही से भी एक क्लिक पर डिजिटल फॉर्मेट में तत्काल उपलब्ध हो जाएगी। महकमें के सभी दस्तावेज ऑनलाइन किये जा चुके हैं, अभी फतनपुर, मान्धाता, बाघराय व महेशगंज थानों में अंतरराष्ट्रीय स्तर का इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप किया जा रहा जल्द ही ये चारों थाने भी ISO 9001 सर्टिफाइड हो जाएंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में सबसे पहले राजधानी लखनऊ का महानगर थाने को ISO 9001 सर्टिफिकेट मिला था।