आजादी की वर्षगांठ पर सांसद व विधायक ने 'डा. अलका नारी शक्ति केन्द्र' की छात्राओं को दी सौगात।

राज्य सभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने युवाओं तथा शिक्षाविदों से कहा कि देश की अक्षुण्य स्वतंत्रता के मूल्यों को मजबूत रखने में वह अपने आपको समर्पित करने का संकल्प लें। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज

आजादी की वर्षगांठ पर सांसद व विधायक ने डा. अलका नारी शक्ति केन्द्र की छात्राओं को दी सौगात।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़, 15 अगस्त।

राज्य सभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने युवाओं तथा शिक्षाविदों से कहा कि देश की अक्षुण्य स्वतंत्रता के मूल्यों को मजबूत रखने में वह अपने आपको समर्पित करने का संकल्प लें। 

उन्होने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों की हिफाजत के साथ दीर्घकालिक स्वतंत्रता के लिए संवैधानिक संस्थाओं को भी ताकतवर बनाए रखना इस समय देश की सबसे बड़ी आवश्यकता है। 

विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि युवा शक्ति वैश्विक पटल पर भारत को नेतृत्व प्रदान करने के लिए अपने आप को स्पर्धा के क्षेत्र में प्रतिभाशाली बनाए। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने स्वतंत्रता दिवस पर संग्रामगढ़ के इन्द्राणी इन्टर कालेज में आयोजित समारोह में बतौर मुख्यअतिथि कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा कर्तव्य पथ पर वीरगति प्राप्त करने वालों के सपने के अनुरूप भारत निर्माण के लिए नफरत तथा हिंसा और उन्माद को खत्म कर राष्ट्रीय सदभावना के वातावरण को मजबूती दी जानी चाहिए। 

विद्यालय की सरयू सांस्कृतिक रंग मंच प्रेक्षागृह में स्वाधीनता की वर्षगांठ पर रंगारंग कार्यक्रम के बीच सांसद प्रमोद तिवारी ने शिक्षा को सामाजिक एवं राष्ट्रीय निर्माण के प्रति केन्द्रित बनाए जाने पर भी जोर दिया। 

समारोह की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि राष्ट्रीय प्रगति में महिलाओं को सशक्त भागीदारी दिया जाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। 

सभागार में मौजूद बड़ी संख्या में छात्राओं की हौसला आफजाई करते हुए विधायक आराधना मिश्रा ने कहा कि राजनीति तथा प्रशासन के साथ सामाजिक एवं राष्ट्रीय सरोकार की सर्वोच्चता महिलाओं को क्षमता के साथ अवसर की समानता को संरक्षित किया जाना चाहिए। 

इसके पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी तथा विधायक आराधना मिश्रा ने विद्यालय परिसर में ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। 

सरयू इन्द्रा महाविद्यालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम के तहत राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी एवं विधायक आराधना मिश्रा मोना ने छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस की सालगिरह पर बड़ी सौगात दी। 

महाविद्यालय में ख्यातिप्राप्त चिकित्साविद् डा. अलका तिवारी की स्मृति में डा. अलका नारी शक्ति केन्द्र की सौगात पाकर छात्राएं खुश हो उठीं। 

विधायक मोना ने बताया कि सरयू समाज कल्याण संस्थान के सामाजिक ध्येय के तहत इस केंद्र से अब छात्राओं को निशुल्क सिलाई का हुनर हासिल हो सकेगा। 

सांसद प्रमोद तिवारी व विधायक मोना ने निर्मला शर्मा जूनियर हाईस्कूल में भी ध्वजारोहण कर मेधावियों का उत्साहवर्धन किया। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित समारोह में विधायक पुत्र राघव मिश्र का भाषण भी छात्र छात्राओं को जमकर भाया। 

प्रमोद तिवारी एवं आराधना मिश्रा मोना ने पौधरोपण कर बलिदानियों की स्मृति को नमन किया। पैतृक आवास संग्रामगढ़ में भी सांसद प्रमोद तिवारी एवं विधायक आराधना मिश्रा मोना परम्परागत ध्वजारोहण में शामिल हुई। 

इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, प्राचार्य डा. प्रवीन सागर शुक्ल, डा. नन्हें लाल यादव, प्रधानाचार्य हरिकेश प्रताप मिश्र, जिपंस लालजी यादव, जिपंस रघुनाथ सरोज, आशीष उपाध्याय, आदि रहे।