शासन के आदेश पर तेज आवाज लाउडस्पीकर के खिलाफ चला अभियान

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि शासन के निर्देश के क्रम में यह अभियान 16 मई से 31 मई तक चलाया जा रहा हैं, इस अभियान के तहत जिन स्थानों पर लाउडस्पीकर लगाए गए उनके स्वामी व जिम्मेदार से समन्वय स्थापित करते हुए जो लाउडस्पीकर लगाए गए है उनका वैल्युम को इतना कम करना या फिर उसे उतरवा देना ताकि कि परिसर से बाहर आवाज न जाये जिससे किसी को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी जिला संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 26 मई:- प्रतापगढ़ में शासन के आदेश पर तेज आवाज लाउडस्पीकर के खिलाफ चला अभियान। जनपद में 16 मई से शुरू हुआ अभियान 31 मई तक जारी रहेगा। अब तक जिले में सैकड़ों की संख्या में विभिन्न धर्मस्थलों से उतारे जा चुके है ध्वनिप्रदूषण फैलाने वाले लाउडस्पीकर, तो वहीं एकल लाउडस्पीकर की आवाज मध्यम रखने की दी गई है हिदायत।

ध्वनिप्रदूषण फैलाने से रोकने का अभियान शुरू किया गया है- उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक बार फिर धर्मस्थलों से ध्वनिप्रदूषण फैलाने से रोकने का अभियान शुरू किया गया है, ताकि ध्वनिप्रदूषण को रोका जा सके। इस बाबत पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि शासन के निर्देश के क्रम में यह अभियान 16 मई से 31 मई तक चलाया जा रहा हैं, इस अभियान के तहत जिन स्थानों पर लाउडस्पीकर लगाए गए उनके स्वामी व जिम्मेदार से समन्वय स्थापित करते हुए जो लाउडस्पीकर लगाए गए है उनका वैल्युम को इतना कम करना या फिर उसे उतरवा देना ताकि कि परिसर से बाहर आवाज न जाये जिससे किसी को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। ये अभियान जिले के सभी थाना क्षेत्रों में जारी है, इस अभियान के तहत अब तक कुल 192 लाउडस्पीकर की आवाज को कम किया गया है और 145 लाउडस्पीकर को उतारा गया है। साथ ही एसपी ने अपील भी की है कि इसमें सभी सहयोग करें और व्यल्यूम को इतना कम रखें कि लाउडस्पीकर की आवाज परिसर से बाहर न जाए और आम जनमानस को किसी तरह की कोई परेशानी न उठानी पड़े।