"एक आवाज उत्पीड़न के खिलाफ"अभियान की शुरुवात

गोडे गाँव में स्थित जी पी एस इंटरकॉलेज में अद्विता फाउंडेशन की तरफ से आयोजित किया गया कार्यक्रम
 
Global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़ के गोडे गाँव में स्थित जी पी एस इंटरकॉलेज में सोमवार को अद्विता फाउंडेशन की तरफ से "एक आवाज़ उत्पीड़न के खिलाफ"अभियान चलाया गया जिसका संचालन अद्विता फाउंडेशन की संस्थापिका आकांक्षा सिंह ने  पुलिस विभाग की महिला पुलिसकर्मियों के सहयोग से किया।

जी पी एस इंटरकॉलेज  में पढ़ रहे छात्र छात्राओं के साथ सड़क उत्पीड़न पर यह सत्र आयोजित किया गया जिसमें हिंसा,छेड़छाड़,बायस्टेंडर इंटरवेंशन के 5 D फॉर्मूला इत्यादि को बताया गया।इस अभियान का उद्देश्य ही किशोरियों को आत्मनिर्भर तथा निर्भय बनाने का है,ताकि वो डरकर नहीं डटकर असामाजिक लोगों का सामना कर सकें।

एक सर्वे फॉर्म में सवालों के जरिए भी इस पर जोर दिया गया तथा सत्र का समापन शपथ के साथ किया गया।महिला कांस्टेबल सानू पाल तथा  पुरुष कांस्टेबल वीरेंद्र यादव एवं सुनील कुमार गुप्ता ने कानूनी प्रक्रिया को सरल तरीके से समझाया तथा मिशन शक्ति के पैंपलेट के माध्यम से महिला एवं बाल हेल्पलाइन नंबर के बारे में बताया। छात्र छात्राओं ने वीडियो के माध्यम से इस सेशन की महत्वता को बताया।इस कार्यक्रम में स्कूल के डायरेक्टर डॉक्टर बृजभान सिंह एवं शिवेंद्र सिंह के साथ अद्विता फाउंडेशन की प्रशिक्षिका शुभम मिश्र,शुचिता सिंह सुरभि सिंह मौजूद रहीं।