बिजली कटने पर दबंगो का तांडव, विद्युत उपकेंद्र पहुँचकर की तोड़-फोड़ और संविदा कर्मचारियों से बदसलूकी

बीती रात विद्युत उपकेंद्र सोनाही में दबंगो द्वारा की तोड़-फोड़ वही संविदा कर्मचारी ने बदसलूकी और उपकेंद्र से दो बैटरी उठा ले जाने का लगाया आरोप। संविदा कर्मी विजय बहादुर ने बताया की रोस्टर कटौती है इसपर बहस करते हुए आकाश अपने साथी के साथ लाठी डंडों से हमलावर हो गया।किसी तरह विजय बहादुर ने भागकर अपनी जान बचाई उसके बाद उपकेंद्र के अवर अभियंता रणविजय सिंह को फ़ोन कर जानकारी दी और 112 नंबर डायल कर पुलिस को जानकारी दी गई।
 
Pratapgarh
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 14 मई:- किसी वजह से अगर विद्युत कटौती हो जाती है तो दबंग उपकेंद्र पहुँचकर तांडव करने लगते है। मामला दिलीपपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनाही पावर हाउस का है, जहाँ शनिवार रात 11 बजकर 15 मिनट पर भुपियामऊ से लाइट की रोस्टर कटौती होने पर कुछ ही देर बाद दारिमाधव गांव निवासी थाना क्षेत्र कंधई का युवक आकाश मिश्रा अपने एक साथी के साथ उपकेंद्र पर पहुँचकर ड्यूटी पर तैनात संविदा कर्मी विजय बहादुर से उलझ गया।

रोज रात में लाइट की कटौती क्यों होती है। संविदा कर्मी विजय बहादुर ने बताया की रोस्टर कटौती है इसपर बहस करते हुए आकाश अपने साथी के साथ लाठी डंडों से हमलावर हो गया।किसी तरह विजय बहादुर ने भागकर अपनी जान बचाई उसके बाद उपकेंद्र के अवर अभियंता रणविजय सिंह को फ़ोन कर जानकारी दी और 112 नंबर डायल कर पुलिस को जानकारी दी गई। कुछ देर बाद जब दबंग आकाश मिश्रा उपकेंद्र से चला गया तब अपने दूसरे कर्मचारी योगेंद्र कुमार के साथ उपकेंद्र पर जाकर देखा तो दरवाजा टूटा हुआ था और दीवानगंज फीडर का रीले व मीटर तोड़ दिया गया था दो बैटरी भी गायब था।

कुछ देर बाद सप्लाई आने पर फीडर की ट्रॉली एवं रीले में आग लग गया वही कैपिसिटर फीडर का भी मीटर तोड़ दिया गया था। इसके पूर्व भी दबंग आकाश मिश्रा रोस्टर बाधित होने पर पावर हाउस के नंबर पर फोन कर सप्लाई बहाल होने के लिए ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों पर लाइन बहाल के लिए दबाव बनाता और गाली गलौज करता था। दबंग युवक को पुलिस प्रशासन का नही रहा खौफ। लाइन खराब होने पर आकाश मिश्रा आये दिन फ़ोन कर कर्मचारी व अधिकारी से गाली गलौज पर रहता है अमादा। अवर अभियंता रणविजय सिंह द्वारा दिलीपपुर थाने में दबंग के खिलाफ नामजद तहरीर देकर उचित कार्यवाही करने की मांग की है।