प्रतापगढ़ स्टेशन पर यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधायें मिलेंगी: सांसद संगम लाल गुप्ता।

वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'अमृत भारत स्टेशन योजना' के अन्तर्गत 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास किया, जिसका सजीव प्रसारण प्रतापगढ़ में भी देखा गया। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज

प्रतापगढ़ स्टेशन पर यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी मिलेंगी सुविधायें: सांसद संगम लाल गुप्ता।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय

राज्य संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़, 6 अगस्त।

वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'अमृत भारत स्टेशन योजना' के अन्तर्गत 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास किया, जिसका सजीव प्रसारण प्रतापगढ़ में भी देखा गया। 

कार्यक्रम के सजीव प्रसारण का अवलोकन सांसद संगम लाल गुप्ता, विधायक सदर राजेन्द्र कुमार मौर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, नगर पालिका अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह, नोडल/सीनियर डीएन-2 भाविक बामनिया, स्टेशन अधीक्षक शमीम अहमद, यश भारतीय सम्मान से सम्मानित डा0 शिवानी मातनहेलिया, शासकीय अधिवक्ता विवेक उपाध्याय सहित भाजपा के पार्टी पदाधिकारियों और रेलवे विभाग के अधिकारियों ने भी किया।

कार्यक्रम में वी0एस0 मेमोरियल पब्लिक स्कूल की छात्रा ईशिका द्विवेदी ने स्वागत गीत के माध्यम से अतिथियों का स्वागत किया और छात्रा आर्या पाण्डेय द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुति किया गया। छात्रा आव्या शुक्ला एवं नित्या सिंह ने भाषण के माध्यम से लोगों को देश व प्रदेश में क्या हो रहा है उसके सम्बन्ध में जानकारी दी। 

कार्यक्रम के दौरान आजादी के अमृत महोत्सव-2023 के उपलक्ष्य में आयोजित भाषण, निबन्ध, पेन्टिंग प्रतियोगिता के 18 छात्र-छात्राओं को अतिथियों द्वारा मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता ने कहा कि आज प्रतापगढ़ के लिये गौरवशाली क्षण है जिसमें माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास किया गया है उसमें प्रतापगढ़ जंक्शन को सम्मिलित किया गया है। 

उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधायें मिलेंगी जिसके लिये 50 करोड़ रूपये खर्च होगें। 

उन्होने बताया है कि चिलबिला, अन्तू, जगेशरगंज, रानीगंज रेलवे स्टेशन जितने में भी प्रतापगढ़ में रेलवे स्टेशन है सभी का कायाकल्प हो रहा है। 

उन्होने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था में सुधार आया है और भारत की अर्थव्यवस्था 05वें नम्बर पर है और मोदी जी कहते है कि यदि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेगें तो इस देश की अर्थव्यवस्था तीसरे नम्बर की होगी, यह मोदी की गारन्टी है। 

उन्होने कहा कि हमारा देश व प्रदेश बदल रहा है, उसी के उपलक्ष्य में प्रतापगढ़ भी बदल रहा है। उन्होने कहा कि जनपद प्रतापगढ़ में रेलवे स्टेशन का सौन्दर्यीकरण, प्रतापगढ़ का बाईपास, प्रतापगढ़ शहर का फोर लेन सिटी, भंगवा की चुगी पर ओवरब्रिज का निर्माण, कुसुमी फाटक पर नया ओबरब्रिज का निर्माण, माँ बेल्हा देवी के पुल पर एक नये पुल का निर्माण होगा और सभी की स्वीकृति हो चुकी है। 

उन्होने कहा कि 35 सालों से बन्द पड़ी एटीएल फैक्ट्री पर पुनः वहां इंड्रस्ट्रियल पार्क बनने जा रहा है जिसका 1000 करोड़ का एम0ओ0यू0 हुआ है। देश के प्रधानमंत्री इस देश को समृद्धशाली, गौरवशाली बनाने के लिये निरन्तर प्रयत्नशील रहते है और सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के लक्ष्य के साथ देश आगे बढ़ रहा है।

इस अवसर पर विधायक सदर राजेन्द्र कुमार मौर्य ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में देश व प्रदेश बदल रहा है। रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को सभी सुविधायें मिलेंगी। शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिल रहा है और जनता के चेहरे पर खुशी की झलक दिखायी दे रही है। देश व प्रदेश निरन्तर विकास के पथ पर अग्रसर है। जनपद प्रतापगढ़ का चहुमुखी विकास हो रहा है। 

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस दौरान माननीय सांसद जी द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के अन्तर्गत प्रतापगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास किया गया। 

कार्यक्रम के अन्त में आये हुये अतिथियों के प्रति नोडल/सीनियर डीएन-2 भाविक बामनिया ने आभार व्यक्त किया।