प्रतापगढ़- आतंक का पर्याय बना नाग-नागिन का जोड़ा पकड़ा गया, सगे मासूम भाइयों की काटने से हो गई थी मौत

सगे मासूम बेटों को डसकर मौत के मुंह में पहुंचाने वाले जहरीले सर्प ने पिता पर हमला कर दिया। शौच के लिए पहुंचा पिता शौचालय में छिपे सर्प की फुफकार से अचेत हो गया। सर्पदंश की आशंका पर परिजन उसे लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे। यहां चिकित्सकों की जांच में सर्प काटने का निशान नहीं मिलने पर परिजनों ने राहत की सांस ली। दो घंटे उपचार के बाद होश आने पर उसने लोगों को आपबीती बताई।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़, 21 सितंबर:- लालगंज थाना क्षेत्र के धधुआ गाजन गांव में सगे भाइयों को काटकर मौत के घाट मुंह में पहुंचाने वाले सांप के जोड़ने को पकड़ लिया गया है। यह दोनों नाग नागिन बताए जा रहे हैं। सपेरे के द्वारा काफी मशक्कत के बाद सांप के जोड़े को पकड़ा गया। इसे देखने के लिए भारी भीड़ जुटी थी। सपेरा बुधवार से ही सांपों की खोजबीन में लगा था, लेकिन वह हाथ नहीं लग रहे थे। बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे नाग-नागिन के जोड़े को पकड़ लिया गया। इसे देखने के लिए काफी भीड़ जमा हो गई थी।

सगे भाइयों को काटने के बाद पिता पर भी बोला था हमला- सगे मासूम बेटों को डसकर मौत के मुंह में पहुंचाने वाले जहरीले सर्प ने पिता पर हमला कर दिया। शौच के लिए पहुंचा पिता शौचालय में छिपे सर्प की फुफकार से अचेत हो गया। सर्पदंश की आशंका पर परिजन उसे लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे। यहां चिकित्सकों की जांच में सर्प काटने का निशान नहीं मिलने पर परिजनों ने राहत की सांस ली। दो घंटे उपचार के बाद होश आने पर उसने लोगों को आपबीती बताई।

पूरा मामला- लालगंज के धधुआ गाजन निवासी बबलू यादव के पुत्र अर्नव (7) व अगम (9) की रविवार को जहरीले सर्प के काटने से मौत हो गई थी। मासूम पुत्रों की सर्पदंश से मौत की जानकारी पर परदेश से पिता बबलू यादव घर पहुंचा तो सोमवार को दोनों शवों का अंतिम संस्कार हुआ। दो मौतों के बाद घर का चिराग बुझने की दर्दनाक घटना से परिजन अभी उभर भी नही पाए थे कि बुधवार को जहरीले सर्प ने पिता पर भी हमला बोल दिया।

दिन भर खोजबीन के बाद नहीं मिली थी सफलता- जहरीले सर्प की खोजबीन में बुधवार को सुबह से ही सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ लगी रही, लेकिन सांप का कहीं भी पता नहीं चल सका। परेशान ग्रामीणों ने जहरीले सर्प को पकडऩे के लिए सपेरे को भी बुलाया। सपेरा बबलू यादव के घर से लेकर आस पास के घरों समेत खेत व झाडिय़ों में तंत्र मंत्र व जड़ी बूटी से जहरीले सर्प को पकडऩे का प्रयास करता रहा। लेकिन दिन भर की मशक्कत के बाद भी आतंक का पर्याय बना सांप पकड़ में नहीं आ सका। सर्पदंश से दो मासूम की मौत व पिता पर हमले के बाद से लोगों को दहशत और बढ़ गई थी। शाम को ही लोग घरों में घुस जा रहे हैं, लेकिन घर के भीतर भी जहरीले सर्प का आतंक उन्हे भयभीत किए है।