प्रतापगढ़ - मैनपुरी जिले में पहुंचकर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से अपहृत व्यक्ति को किया सकुशल बरामद। घटना में शामिल 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

 
jethwara kidnapping case pratapgarh kunda
रिपोर्ट-गौरव तिवारी (संवाददाता )

प्रतापगढ़ पुलिस ने मैनपुरी जिले में पहुंचकर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से अपहृत व्यक्ति को किया सकुशल बरामद।  घटना में शामिल 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा जेल। अपहरण के बाद फोन पर अपहरण कर्ताओं ने मांगी थी पत्नी से रंगदारी।

जेठवारा थाना क्षेत्र की पुरनपुर निवासिनी रेखा यादव का आरोप है की उसके पति छोटेलाल यादव मुंबई में रहकर गाड़ी चलाते है।इन दिनों वह घर वापस आने के बाद किसी काम से वह इटावा चले गए थे, पत्नी का कहना है की उसके पति छोटेलाल ने बारह दिसंबर को इटावा से घर वापस आने की जानकारी दिया था उसके बाद उसका मोबाइल फोन बंद हो गया। तो वह घबरा गई,तेरह  दिसंबर को उसके मोबाइल पर दो अज्ञात नंबरो से फोन आया जिसमे उसके पति छोटेलाल  ने बताया की थाना क्षेत्र के पूरे सुखदेव गांव के ओम प्रकाश पटेल, व शैलेंद्र यादव ने उसे बंधक बनाकर उसे मार पीट रहे है और पंद्रह लाख रुपए की मांग कर रहे है पंद्रह लाख भिववा दो नही तो यह लोग मुझे जान से मार देंगे। उसके बाद अपहरण कर्ताओ ने उसके पति से  मोबाइल छीन कर उससे भी बात कर पंद्रह लाख रुपए की मांग किया।घटना से डरी सहमी रेखा यादव ने जेठवारा थाने पर लिखित शिकायत करते हुए अपने पति को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने की मांग किया।उसका यह भी आरोप है की शिकायत के बाद भी जेठवारा पुलिस मामले को _अभी तक गंभीरता से नहीं लिया है उसे डर व भय है की समय रहते यदि पुलिस नही चेती तो उसके पति की जान भी जा सकती है।  

इस  संबंध में पुलिस द्वारा 14 दिसबंर को केस दर्ज़ किया गया।  एसपी ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी का निर्देश  दिया था। टीम ने सर्विलांस के जरिये मैनपुरी ज़िले में पहुंची जहां थाना किशुनी क्षेत्रान्तर्गत आई0टी0आई0 कॉलेज इटावा-फर्रूखाबाद रोड़ के पास से अर्टिगा वाहन में सवार 06 अभियुक्तों को जामा तलाशी के रूपये 24280,,07 मोबाइल फोन व आधार कार्ड, पैन कार्ड के साथ गिरफ्तार किया गया  व अपृहत को सकुशल बरामद किया गया गिरफ्तार अभियुक्तों में1- शैलेन्द्र कुमार यादव पुत्र दूधनाथ यादव निवासी बेलहाबाग जमेठी, थाना कुण्डा जनपद प्रतापगढ़ ,2- कुलदीप कुमार यादव पुत्र नन्हें लाल यादव निवासी ऐमा अस्थौ (ऊँचागाँव) थाना मानिकपुर जनपद प्रतापगढ़ ।3- जितेन्द्र पटेल पुत्र सालिक राम पटेल निवासी तिलौरी सद्ध का पुरवा, थाना कुण्डा जनपद प्रतापगढ़ ।4- विनोद कुमार यादव पुत्र जगन्नाथ यादव निवासी फेरई का पुरवा जमेठी, थाना कुण्डा जनपद प्रतापगढ़ ।5- आयुष मौर्या पुत्र स्व0 पप्पू मौर्या निवासी शान्ती नगर बैती मार्ग, थाना कुण्डा जनपद प्रतापगढ़ और
6- दिलीप कुमार पुत्र स्व0 सुन्दरलाल प्रजापति निवासी जमेठी गुलाम का पुरवा, थाना कुण्डा जनपद प्रतापगढ़ है। 

किसानों की शिकायतों व पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ के आदेश को गंभीरता लिए होते थाना प्रभारी तो आज हलाकान न होती जेठवारा पुलिस !!
 

वही  क्षेत्र के दर्जनों किसानों का आरोप है की उक्त छोटेलाल यादव बहुत ही शातिर दिमाग का व्यक्ति है।उसने क्षेत्र के कई किसानों से किराए पर ट्रैक्टर लेकर उनका किराया भुगतान न करके उसे परेशान कर रहे थे। लोग थक हार कर मामले की शिकायत लेकर बाइस अक्तूबर को पूर्व भाजपा महामंत्री अशोक मिश्रा से मिलकर अपनी आप बीती बताई।जिसके बाद उन्होंने किसानों को साथ लेकर जेठवारा प्रभारी अभिषेक सिरोही से मिलकर उनकी शिकायत दर्ज करवाई।शिकायत के बाद जेठवारा पुलिस ने छोटेलाल यादव,के साथ पुरेसुखदेव निवासी शिवकुमार तिवारी को थाने उठा लाई। भाजपा नेता अशोक मिश्रा का कहना है की थाना प्रभारी अभिषेक सिरोही ने उपरोक्त छोटेलाल व उनके सहयोगियो के खिलाफ मुकदमा लिखने में  हिला हवाली बताने लगे तो उन्होंने चौबीस अक्तूबर को किसानों को साथ लेकर पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के दरबार में उनकी शिकायत दर्ज कराई।जिस पर एस.पी ने एडिशनल एसपी रोहित मिश्रा के साथ सी.ओ सदर को आदेशित किया की शिकायतकर्ताओं की शिकायत का चार्ट बनवा कर मामले की गहनता से जांच पड़ताल करने के बाद कार्यवाही करते हुए किसानों की मदद करे। जिसके बाद जेठवार पुलिस ने शिकायत कर्ताओं का चार्ट तो बनवा दिया लेकिन कप्तान के आदेश को पूरी तरह नजरंदाज कर दिया। पुलिस की इस कार्यवाही से परेशान किसानों ने दूर भाग रहे छोटेलाल यादव को पूरे सुखदेव निवासी पीड़ित ओमप्रकाश पटेल ने तेरह दिसंबर को उसे बहाने से अपने घर बुला लिया।जिसकी खबर पाकर कुंडा के भुक्तभोगी शैलेंद्र यादव ने भी ओमप्रकाश के यहां आ पहुंचे और उसे उठा कर अपने घर चले गए। जहां पर मार पीट के बाद  छोटेलाल ने बताया की सारे ट्रैक्टर इटावा के अशोक  सिंह के यहां किराए पर दिया है उसके बताने के मुताबिक शैलेंद्र यादव के साथ कई किसान एक जुट होकर छोटेलाल को बंधक बनाकर इटावा चले गए थे। जेठवारा पुलिस किसानों को ट्रैक्टर तो नही दिला सकी लेकिन छोटेलाल की पत्नी रेखा यादव की शिकायत पर उल्टे किसानों के ऊपर मुकदमा दर्ज जरूर हो गया।