प्रतापगढ़-अवैध प्लॉटिंग पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर,करोंडो रुपये की जमीन कराई खाली

अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ़ दूसरे दिन भी प्रसाशन की कार्यवाही जा रही है।पहले दिन सोनावा के 2 स्थानों के बाद दूसरे दिन बेल्हा देवी इलाके और गायघाट इलाके में बाबा का बुलडोजर गरजा है औऱ करोड़ो की जमीन को ध्वस्त किया गया है।

 
pratapgarh

रिपोर्ट----गौरव तिवारी (संवाददाता)

प्रतापगढ़। अयोध्या हाईवे किनारे सोनावां के अलावा बेल्हा देवी और गायघाट रोड पर किये गए करोड़ों रुपये की कीमती भूमि पर भू-माफियाओं की ओर से की गई अवैध प्लाटिंग को एसडीएम सदर ने बुलडोजर से ढहवा दिया

प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग के चिलबिला बाजार के आगे सोनावां में हाईवे किनारे करोड़ों रुपये कीमत की बंजर भूमि पर भू-माफियाओं की नजर काफी पहले से थी। मौका मिलते ही भू-माफियाओं ने राजस्वकर्मियों से साठगांठ कर सरकारी भूमि के पीछे स्थित भूमि के स्वामियों से एग्रीमेंट करा लिया। इसी एग्रीमेंट की आड़ में हाईवे किनारे स्थित कीमती भूमि पर कब्जा कर प्लाटिंग कर डाली। इसकी जानकारी होने पर प्रशासन ने राजस्वकर्मियों की टीम भेजकर सरकारी भूमि की पैमाइश कराई। खुलासा हुआ कि भू-माफियाओं ने कुल ढाई बीघे भूमि पर अवैध तरीके से प्लॉटिंग कर डाली है। शनिवार दोपहर बाद एसडीएम सदर उदयभान सिंह, पुलिस टीम के साथ नगरपालिका का बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचे और भू-माफियाओं के अवैध कब्जे पर किया गया निर्माण ढहवा दिया।

रविवार को भी प्रसाशन की कार्यवाही जारी रही। दोपहर के बाद जे सी बी लेकर गायघाट के श्रीराम नगर में हो रही अवैध प्लाटिंग पर भी JCB और बुलडोजर चलाकर कार्यवाही की गई है।

एडीएम सदर उदय भान ने बताया सोनावां में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे का खुलासा पैमाइश में हुआ था। इसके बाद उच्चाधिकारियों से अनुमति लेकर को अवैध प्लाटिंग पर कराया गया निर्माण ढहा दिया गया।इसके अलावा बेल्हा देवी और गायघाट रोड पर भी किये गए अवैध कब्जे को हटाया गया है। अभी नगर पालिका क्षेत्र के कुल 10 स्थलों को चिन्हित किया है और वहां भी कार्यवाही की जाएगी।