प्रतापगढ़। बसपा नेता की दुकान में लगी भीषण आग, 80 लाख का सामान जलकर राख

कटरा मेदनीगंज के पूर्व चेयरमैन व बसपा नेता की इलेक्ट्रॉनिक और किराने की दुकान में आग लगने से करीब 80 लाख का हुआ नुकसान
 
Pratapgarh neews

रिपोर्ट----गौरव तिवारी(सांवददाता)
प्रतापगढ़। नगर कोतवाली इलाके के कटरा मेदनीगंज मैं आधी रात को बसपा नेता और पूर्व चेयरमैन की इलेक्ट्रॉनिक और किराने की दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में भीषण आग लग गई।आग की लपटे देखकर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना फायर ब्रिगेड टीम को दी गई मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम और स्थानीय लोगों के द्वारा कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया था।

बता दें कि कटरा मेदनी गंज चौराहे के पास पूर्व अध्यक्ष और बसपा नेता रामकिशोर साहू की इलेक्ट्रॉनिक और किराने की दुकान है । बताया जा रहा है कि देर रात इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में आग लग गई और धीरे-धीरे वह किराने की दुकान को भी अपने आगोश में ले लिया देखते ही देखते आज की बड़ी-बड़ी लफ्ट उठने लगी तो आसपास के दुकानदारों में हड़कम्प मच गया।

आसपास के लोग आग पर काबू पाने के लिए इलाके के समरसेबल और हैंडपंप के जरिए पानी फेंकने का प्रयास करते रहे लेकिन आज की लफ्ट जोर-जोर से उठने लगी तो सूचना फायर ब्रिगेड टीम को दी गई मौके पर फायर ब्रिगेड टीम के आला अफसर पहुंचे और कड़ी मशक्कत करने के बाद जब तक आग पर काबू पाते तब तक इलेक्ट्रॉनिक और किराने की पूरी दुकान जलकर स्वाहा हो गई। पूर्व  चेयरमैन राम किशोर साहू नई जानकारी देते हुए बताया कि उनकी दुकान में करीब डेढ़ करोड़ रुपए का सामान रखा हुआ था जिसमें से 80 लाख रुपए तक का सामान पूरी तरीके से जल चुका है वहीं आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई हालांकि राम किशोर साहू का कहना है कि अराजक तत्वों ने उनकी दुकान में आग लगाई है जिसकी वजह से उनका सारा सामान जलकर राख हुआ है और इस मामले की सूचना पाकर पुलिस भी अब जांच पड़ताल कर रही है।

पूर्व चेयरमैन राम किशोर का बड़ा बाद बेटा दिनेश साहू इलेक्ट्रॉनिक की दुकान करता था। और छोटा प्रमोद साहू किराने की दुकान करता था। दोनों दुकानों में आग लगने से 80 लाख का नुकसान हुआ है।