प्रतापगढ़-मामूली रंजिश के चलते अधिवक्ता और उसके परिवार पर जानलेवा हमला, बमबाज़ी की चर्चा से हड़कम्प

पेड़ काटने के विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठियां चटकी और धारदार हथियार निकालने के साथ बमबाज़ी की घटना पर गांव में पहुंची भारी पुलिस बल
 
Pratapgarh Kunda Bambazi news

रिपोर्ट-----अनुराग तिवारी(सांवददाता)


प्रतापगढ़। कुंडा इलाके में मामूली विवाद के चलते अधिवक्ता और उसके परिवार के ऊपर बम और धारदार हथियार से किया गया हमला । सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से बम और अन्य प्रतिबंधित सामग्री को किया बरामद । घायलों को कराया गया अस्पताल में भर्ती चल रहा है उपचार।


कुंडा कोतवाली क्षेत्र के पूरे लोहारन का पुरवा सरियावां ताजपुर निवासी हरिश्चन्द्र प्रजापति और नीरज प्रजापति के बीच जमीनी विवाद के चलते बहुत पुरानी रंजिश चली आ रही है। सोमवर को हरिश्चन्द्र गांव के बगल कटे पेड़ की जड़ को खोदने गए जहां विपक्षी नीरज उन लोगों का वीडियो बनाने लगा। वीडियो बनाने से मना करने पर दोनों पक्षों में गाली गलौज शुरु हो गया और देखते ही देखते लाठी डंडे और धारदार हथियार से चलने लगें। मारपीट में वृद्ध हरिश्चन्द्र प्रजापति (70) पर धारदार हथियार से हुए हमले में उसका सिर फट गया और विपक्षी नीरज को भी चोटे आई।

 आसपास मौजूद लोगों ने घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया जहां घायल वृद्ध के सिर फटने से आठ टांका लगाया गया। गंभीर हालत में उसे डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया वही नीरज की हालत गंभीर होने पर उसे भी रेफर किया गया। आरोप है विवाद में दर्जनभर से ज्यादा लोग पहुंचे और नीरज के अवैध तमंचा सटाकर उस पर बम से भी हमला किया गया। कोतवाल कमलेश पाल ने बताया दोनों पक्ष में पुरानी रंजिश के चलते मारपीट हुई है लेकिन बम और तमंचा नही चला है।