प्रतापगढ़ पाइरेट्स जौनपुर को हराकर बना विजेता

स्टेट लेवल लेदर बॉल बेसिक क्रिकेट टूर्नामेन्ट जसरा (प्रयागराज) के फ़ाइनल मैच में प्रतापगढ़ टीम की शानदार जीत

 
pratapgarh sports news

रिपोर्ट----शिवराम गिरी( सांवददाता)

यूपी के प्रयागराज के जसरा बाजार स्थित श्री ईश्वरदीन छेदीलाल इण्टर कॉलेज के मैदान पर आयोजित बेसिक शिक्षकों के प्रदेश स्तरीय लेदर बॉल क्रिकेट टूर्नामेन्ट में जनपद प्रतापगढ़ से सुरजीत यादव की कप्तानी में उतरी प्रतापगढ़ पाइरेट्स टीम ने फ़ाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए विजेता का खिताब अपने नाम किया।
 

जसरा कप में उतरी प्रतापगढ़ पाइरेट्स टीम के कप्तान सुरजीत यादव की अगुवाई में कप्तान सुरजीत सुरजीत के साथ आशीष द्विवेदी, अनुपम यादव, आनन्द मिश्रा, यशवीर सिंह, जितेंद्र लारा, सिद्दीक अन्सारी, जितेन्द्र, अंकुर, विकास सौरभ, सुजीत शर्मा, रवि सोनकर, सन्तोष तिवारी व मोहम्मद कादिर जैसे दिग्गज सितारों से सजी हुई थी। साथ ही टीम के सहयोगी साथी सचिन पाल, विकास शुक्ला व जेपी आदि साथी भी मैदान पर मौजूद थे।


    खिलाड़ियों ने लाज़वाब प्रदर्शन करते हुए लीग मैच में अयोध्या को 84 रनों से परास्त किया, क्वार्टर में कौशाम्बी को 32 रनों से व सेमीफाइनल मैच में प्रयागराज को 128 रनों से हराकर अंततः फ़ाइनल में प्रवेश किया।

आज फ़ाइनल मैच में प्रतापगढ़ पाइरेट्स का सामना जनपद जौनपुर से था, जिसमे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम पाइरेट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 170 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें अनुपम यादव व विकास सौरभ के 39-39 रन व सिद्दीक अन्सारी के 31 रनों के अहम रोल रहा। रही सही कसर आशीष, सुजीत व सन्तोष की बॉलिंग में कर दिया। आज की इस जीत में जहाँ कप्तान सुरजीत की सूझबूझ ने अपना कमाल दिखाया वहीं विकेट कीपर यशवीर ने बेहतरीन विकेट कीपिंग का मुजायरा पेश किया। मोहम्मद क़ादिर, जितेंद्र लारा व जितेंद्र ने बहुत अच्छा क्षेत्ररक्षण किया। अनुपम यादव को पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कारसे नवाजा गया।

एक वाक्य में यदि कहा जाये तो ये जीत पूरी टीम के संगठित सहयोग की थी। सभी खिलाड़ियों ने अपना अपना बेस्ट देने का प्रयास किया औऱ उसका फ़ल उनको जीत के रूप में प्राप्त हुआ। जसरा के मैदान में आज इन खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया।