प्रतापगढ-ट्रेन दुर्घटना की अफवाह से स्टेशन पर मचा हड़कंप

इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के पैसेंजरो ट्रेन से उतरकर भागे, पीडब्ल्यूआई से एसएस भिड़े
 
Pratapgarh local nrws
प्रतापगढ़। मां बेल्हा देवी धाम रेलवे स्टेशन पर शनिवार की शाम को बनारस से लखनऊ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने की कोरी अफवाह ने समूचे रेल प्रशासन में हड़कप मचा दिया। गैंगमैन का मजाक अफसरों के लिए सुजाक बन गया। वे सफाई देते रहे। 
हुआ यूं कि इंटर सिटी एक्सप्रेस स्टेशन पर प्लेटफार्म दो पर खड़ी थी। उसके चलने में विलम्ब होता देख। मुसाफिरों ने जिज्ञासा बस ट्रैक पर रुटीन का काम कर रहे कर्मियों से इस बाबत पूछ लिया। उसी में से किसी ने यात्री से मजाक में कह दिया कि रेलवे लाइन धंसकर टेढ़ी हो गई है। गाड़ी गिरने का खतरा है। ठीक हो रहा है। बस इतना सुनते ही यात्रियों के बीच ट्रेन दुर्घटना होने वाली है ऐसी अफवाह फैल गई। देखते ही देखते ट्रेन में बैठे यात्री उतरकर हंगामा शुरू कर दिए। खबर पाकर आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंच गई। जांच पड़ताल के बाद ट्रेन को करीब दस मिनट बाद रवाना किया जा सका। ट्रैक से जुड़े  जानकारों का कहना है कि ट्रैक दुरुस्तीकरण का रूटीन का काम हो रहा था। कहीं कोई गड़बड़ी नहीं थी। किसी ने गलत अफवाह फैला दी थी। इस बारे में एडीआरएम परिचालन का कहना है कि ट्रैक में ऐसा कुछ भी नहीं था जिससे दुर्घटना हो सकती थी। रूटीन वर्क चल रहा था। किसी स्टाफ ने शरारत कर दी। जांच का निर्देश दिया गया है। जो भी दोषी होगा सजा मिलेगी
_________
पीडब्लूआई से एसएस भिड़े 
रूटीन में ट्रैक मरम्मत का कार्य देख रहे पीडब्लूआई से एसएस भिड़ गए। दोनो की कहासुनी हो गई। एसएस ने ही इस बारे में कंट्रोल को सूचना दे दी। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।