प्रतापगढ़-योग शिक्षक को मिला गणतंत्र दिवस का आमंत्रण, क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर

पट्टी तहसील के भरोखन गांव निवासी योग शिक्षक मनोज यादव को आयुष विभाग द्वारा विशेष आमंत्रित अतिथि के रूप में गणतंत्र दिवस पर आमंत्रण भेजा गया है
 
Pratapgarh news

रिपोर्ट-अजीत तिवारी (संवाददाता)

प्रतापगढ़। पट्टी तहसील के भरोखन गांव के रहने वाले योग शिक्षक मनोज यादव को आयुष विभाग द्वारा विशेष आमंत्रित अतिथि के रूप में गणतंत्र दिवस पर आमंत्रण भेजा गया है।  योग शिक्षक मनोज यादव को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली से आमंत्रण मिला है। वह सैकड़ो लोगों को योग के माध्यम से ठीक भी कर चुके हैं।
     गणतंत्र दिवस निमंत्रण से क्षेत्र वासियों तथा योग शिक्षकों में खुशी की लहर है।  प्रत्येक वर्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर नई दिल्ली में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।  जो राष्ट्रपति भवन से राजपथ होते हुए इंडिया गेट को जाता है।  देश के राष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जाता है।  राष्ट्रीय ध्वज के फहराने के बाद 21 तोपों की सलामी दी जाती है । इस अवसर पर भारतीय सेना के तीनों अंग अलग-अलग झांकियां निकलते हैं, और कर्तव्यपथ पर सभी राज्यों से अलग-अलग झांकियां निकाली जाती है जो कि बहुत मनमोहक होती है। राज्य के आयुष विभाग द्वारा आमंत्रित अतिथि के रूप में गणतंत्र दिवस पर आमंत्रण मनोज यादव को भेजा गया है । आयुष विभाग द्वारा वह हिस्सा लेने के लिए दिल्ली निकल रहे हैं । गणतंत्र दिवस समारोह में इस वर्ष उत्तर प्रदेश के चुनिंदा योग शिक्षक शामिल होंगे।   उनकी उपलब्धि पर बधाई देने वालों को तांता लगा हुआ है । उन्होंने बताया कि विशेष आमंत्रित अतिथि के रूप में शामिल होना गौरव का विषय है उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से उन्हें सम्मान मिला है योग भारत की पुरातन विद्या है और स्वस्थ रहने की कुंजी है।