प्रतापगढ़ के 10 नगर पंचायत में पहली बार चुने जाएंगे अध्यक्ष, चुनावी हलचल हुई तेज

निकाय चुनाव को लेकर 30 मार्च को शासन से अध्यक्ष पद के आरक्षण की संभावित सूची घोषित कर दी गई। इसके बाद से एक बार फिर निकाय चुनाव को लेकर जिले की सियासत गर्म हो गई है। नगरपालिका से लेकर नगर पंचायतों तक के संभावित उम्मीदवारों ने मोहल्लों की हलचल बढ़ा दी है। जिले की नवसृजित 10 नगर पंचायतों में दिख रहा है। दरअसल इन नगर पंचायतों में पहली बार अध्यक्ष व वार्ड सभासदों का चुनाव कराया जा रहा है।

 
Pratapgarh
रिपोर्ट- गौरव तिवारी जिला संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 04 अप्रैल:- प्रतापगढ़ की 10 नवसृजित नगर पंचायतों में पहली बार अध्यक्ष व वार्ड सभासद चुने जाएंगे। इसे लेकर संभावित प्रत्याशियों के साथ निकायों के मतदाता भी खासे उत्साहित हैं। भले ही अभी चुनाव की तिथियां घोषित नहीं की गई हैं लेकिन संभावित प्रत्याशी वोटरों के घर जाकर उन्हें रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जिले में एक नगरपालिका व 18 नगर पंचायतें हैं। निकाय चुनाव को लेकर 30 मार्च को शासन से अध्यक्ष पद के आरक्षण की संभावित सूची घोषित कर दी गई।

इसके बाद से एक बार फिर निकाय चुनाव को लेकर जिले की सियासत गर्म हो गई है। नगरपालिका से लेकर नगर पंचायतों तक के संभावित उम्मीदवारों ने मोहल्लों की हलचल बढ़ा दी है। जिले की नवसृजित 10 नगर पंचायतों में दिख रहा है। दरअसल इन नगर पंचायतों में पहली बार अध्यक्ष व वार्ड सभासदों का चुनाव कराया जा रहा है ऐसे में यहां के दावेदार व वोटर दोनों खासे उत्साहित हैं। हालांकि ग्रामीण इलाके से पहली बार शहरी क्षेत्र में शामिल किए गए वोटर विकास को लेकर उत्साहित हैं। ऐसे में अध्यक्ष सहित वार्ड सभासद पद के दावेदारों से उन्हें तमाम उम्मीदें भी हैं। फिलहाल यह दावेदार वोटरों के मानक पर कितने खरे उतरेंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा। नवसृजित नगर पंचायत है कटरा गुलाब सिंह, मान्धाता, गड़वारा, ढकवा, रामगंज, कोहंडौर, पृथ्वीगंज, सुवंशा, हीरागंज, डेरवा।