प्रतापगढ़ जनपद में बिना मानक के चल रहे प्राइवेट अस्पतालों पर नहीं लग पा रहा अंकुश

जनपद में कई प्राइवेट अस्पताल मानक के विपरीत चल रहे है। इन्हें लूट की पूरी छूट है, इन अस्पतालों को लूट से रोकने के लिए सरकारों के पास भी कोई नीति नही है। आपको बता दे कि जनपद में संचालित दर्जनों प्राइवेट अस्पताल मानक के विपरीत चल रहे है। जब हादसे होते है और उन हादसों के बाद हुए हंगामे के बाद प्रतापगढ़ की सोई हुई स्वास्थ्य व्यवस्था जागती है, और कोई ठोस कार्यवाई न कर केवल खानापूर्ति की जाती है।
 
प्रतापगढ़
प्रसव के दौरान न्यू जीवन ज्योति हॉस्पिटल में नवजात की मौत, परिजनों ने लगाया डॉक्टरों पर लापरवाही का गंभीर आरोप।

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़, 15 अगस्त:- यूपी के जनपद प्रतापगढ़ में प्राइवेट अस्पतालों पर कोई अंकुश नही है, जनपद में कई प्राइवेट अस्पताल मानक के विपरीत चल रहे है। इन्हें लूट की पूरी छूट है, इन अस्पतालों को लूट से रोकने के लिए सरकारों के पास भी कोई नीति नही है। आपको बता दे कि जनपद में संचालित दर्जनों प्राइवेट अस्पताल मानक के विपरीत चल रहे है। जब हादसे होते है और उन हादसों के बाद हुए हंगामे के बाद प्रतापगढ़ की सोई हुई स्वास्थ्य व्यवस्था जागती है, और कोई ठोस कार्यवाई न कर केवल खानापूर्ति कर देती है।

दलालों के भरोसे चल रहे प्राइवेट अस्पताल- प्रतापगढ़ जनपद में संचालित दर्जनों प्राइवेट अस्पताल केवल दलालों के भरोसे चल रहे है, प्रतापगढ़ जनपद में मेडिकल कॉलेज में इलाज शुरू होने के बाद भी यह दलाल मरीजों को अच्छे इलाज के झांसा देकर प्राइवेट अस्पतालों में दाखिला करवा देते है जिससे, मरीजों की जेब तो ढीली होती ही है ऊपर से अस्पताल मानक के विपरीत होने पर अच्छे चिकित्सकों की अनुपस्थिति से उनकी जान भी चली जाती है।

प्रसव के दौरान प्राइवेट हॉस्पिटल में नवजात की मौत- आज प्रतापगढ़ जनपद में नगर कोतवाली क्षेत्र के पुराने पोस्टमार्टम हाउस के पास स्थित न्यू जीवन ज्योति हॉस्पिटल में कोहड़ौर इलाके की रहने वाली महिला को प्रसव पीड़ा होने पर  भर्ती कराया गया था जिसके बाद प्रसव के समय डॉक्टरों की लापरवाही से नवजात की मौत हो गई। वही सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुँची, और मामले की जांच पड़ताल में जुटी।