लालगंज में राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी तथा विधायक आराधना मिश्रा ने बाईपास का किया शिलान्यास।

नेता द्वय ने नहर मार्ग पर नगर पंचायत कार्यदायी संस्था द्वारा साढ़े छः लाख रूपये की लागत से निर्मित पक्के पुल का भी समारोहपूर्वक लोकार्पण किया। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज

लालगंज में राज्यसभा सांसद  प्रमोद तिवारी तथा विधायक आराधना मिश्रा ने बाईपास का किया शिलान्यास।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

प्रतापगढ़, 14 फरवरी।

नेता द्वय ने नहर मार्ग पर नगर पंचायत कार्यदायी संस्था द्वारा साढ़े छः लाख रूपये की लागत से निर्मित पक्के पुल का भी समारोहपूर्वक लोकार्पण किया। 

क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने बुधवार को लालगंज नगर के लोगों को करोड़ो की बाईपास की सौगात सौंपी। 

बसन्त पंचमी के पर्व पर राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी तथा विधायक आराधना मिश्रा मोना के हाथों करोड़ों का बाईपास तथा पुल की सौगात पाकर स्थानीय लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

विधायक आराधना मिश्रा मोना ने राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी के साथ लालगंज के संगम चौराहे से राजेन्द्र नगर तक नहर पिच मार्ग को छः करोड़ आठ लाख की लागत से तीन किलोमीटर लम्बे तथा पांच मीटर चौड़े बाईपास का शिलान्यास किया।

संगम चौराहे पर बाईपास की विधायक मोना व प्रमोद तिवारी ने आधारशिला रखी तो नगर के लोगों के साथ व्यापारियों, अधिवक्ताओं व स्कूली छात्र छात्राओं के भी चेहरे खिल उठे दिखे। 

सांगीपुर वार्ड में हुई विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए बतौर मुख्यअतिथि विधायक आराधना मिश्रा मोना ने बताया कि इस तीन किलोमीटर लम्बे बाईपास के बन जाने से सांगीपुर तथा अठेहा क्षेत्र के लोगों को प्रतापगढ़ पहुंचने में सुविधा होगी और जौनपुर वाराणसी तथा रायबरेली की तरफ से भी आने वाले वाहनों को भी आवागमन के लिए अब बेहतर सुविधा मुहैया होगी। 

उन्होने कहा कि वह तथा सांसद प्रमोद तिवारी संयुक्त रूप से लालगंज को आर्थिक तथा न्यायिक एवं शैक्षिक क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाकर प्रदेश का सबसे विकसित नगर बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। 

जनसभा की अध्यक्षता करते हुए राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि तीन किलोमीटर के इस बाईपास की गुणवत्ता अव्वल बनाने के लिए प्रति किलोमीटर इस पर दो करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च होगी। 

सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि लालगंज बाजार के खूबसूरत स्वरूप को बनाए रखते हुए यह बाईपास नगर के साथ दर्जन भर नजदीकी ग्राम सभाओं के लोगों के लिए भी सुविधाजनक होगा। उन्होनें इस बाईपास को निकट भविष्य में सात मीटर चौड़ा भी कराये जाने का लोगों को भरोसा दिलाया। 

सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि रामपुर खास के नगरीय एवं ग्रामीण विकास योजनाओं के संचालन में जिस तरह से विधायक आराधना मिश्रा मोना लगातार प्रयत्नशील हैं। उसे देखते हुए बकौल प्रमोद तिवारी लालगंज जिला स्तरीय सुविधाओं से लैस होकर आदर्श नगर पंचायत की चमक को और रोशन करेगा। 

विधायक आराधना मिश्रा मोना तथा सांसद प्रमोद तिवारी ने नहर मार्ग पर नगर पंचायत की कार्यदायी संस्था द्वारा लाखों की लागत के पुल का भी लोकार्पण किया। 

इस पुल के चालू होने से सांगीपुर वार्ड के लोगों को ट्रामा सेण्टर एवं नेशनल हाईवे से जुड़ने की सीधी सुविधा मुहैया हुई है। 

जनसभा का संयोजन चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी तथा संचालन मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने किया। चेयरपर्सन अनीता द्विवेदी ने स्वागत भाषण में नगर विकास का खाका खींचा। ब्लाक प्रमुख इं. अमित सिंह पंकज ने लोगों के प्रति आभार जताया। 

इस मौके पर केडी मिश्र, प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, डा. वकील अहमद, डा. आरएस त्रिपाठी, डॉ. राजकुमार पाण्डेय, शिवकुमार द्विवेदी, देवीदयाल द्विवेदी, सभासद कैलाश तिवारी, शिवकुमार वर्मा, सदाशिव यादव, हरिशंकर सरोज, मीना देवी, महमूद आलम, राकेश तिवारी गुडडू, संजय सिंह, शैलेन्द्र मिश्र, अनुराग पाण्डेय, शेरू खान, छोटे लाल सरोज, राजू द्विवेदी, नजऊ खान, पप्पू तिवारी, मुरलीधर तिवारी, आशीष कौशल, सोनू शुक्ला, उदयशंकर द्विवेदी, शत्रुध्न शुक्ला, जावेद खान आदि रहे।

नेशनल हाइवे से गुजरने वाली बाजार के लिए स्वीकृत कराए गए बाईपास की सौगात हर वर्ग को आवागमन की सुविधा की खुशी दे गयी। पांच मीटर चौड़े तीन किलोमीटर के इस बाईपास के बन जाने पर पूरे हरिकिशुन, पाण्डेय का पुरवा, राघव का पुरवा, उमापुर, पूरे टीकाराम, खेंमसरी, भवराम बोझी, सांगीपुर, सलेम भदारी, पूरे बंशी, खालसा सादात आदि के लोगों को जिला मुख्यालय अथवा सलोन रायबरेली आने जाने के लिए सुगमता भी होगी। 

बाजार के लोगों में इस बात की खुशी देखी जा रही है कि बाईपास बनने के बाद अब लालगंज को ओवरब्रिज के चलते ऐफिलेटेड रोड के भी झंझावात से भी निजात मिल गया। 

लोगों में बाईपास के लिए करोड़ो की धनराशि तथा इसकी पहल को साकार बनाने के लिए सांसद प्रमोद तिवारी तथा विधायक मोना के प्रयासों की सराहना भी हो रही है। 

रामनाथ विश्वकर्मा, शिवप्रसाद कोरी, मनमोहन यादव, घनश्याम सरोज, शंभू तिवारी, बेलाल रहमानी, पूनम दुबे, दयाराम वर्मा, शबनम, महराना आदि का कहना है कि यह बाईपास नगर की बाजार के साथ साथ आसपास के वार्डो के लिए वरदान साबित होगा।