राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने निजी चिकित्सालय का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि सामाजिक एवं राष्ट्रीय विकास की उत्तरोत्तर प्रगति तभी सम्भव है जब लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर ढंग से संरक्षित रखा जाए।
 
ग्लोबल भारत न्यूज


राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने निजी चिकित्सालय का उद्घाटन किया।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़, 11 सितम्बर।

इस अवसर पर राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि सामाजिक एवं राष्ट्रीय विकास की उत्तरोत्तर प्रगति तभी सम्भव है जब लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर ढंग से संरक्षित रखा जाए।

उन्होनें कहा कि इस समय मानव की आयु का औसत लगभग सत्तर वर्ष के मानक पर दिख रहा है। ऐसे में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने मानव जीवन को संरक्षित करने वाली चिकित्सा पद्धति को और मजबूत तथा प्रबंधन के क्षेत्र को भी पारदर्शिता पर जोर दिया। 

सोमवार को सांगीपुर बाजार में नीलेश हास्पिटल का समारोहपूर्वक उदघाटन करते हुए उन्होनें कहा कि सरकारी चिकित्सा सेवा क्षेत्र में सरकार को प्रत्येक दशा में चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ तथा चिकित्सा संसाधनों के अभाव की दयनीय दशा से उबारा जाना चाहिए। 

उन्होनें कहा कि किसी भी सभ्य राष्ट्र और समाज के लिए यह चिंताजनक है कि हम ट्रामा सेण्टर तथा इमरजेन्सी चिकित्सा सेवा के क्षेत्र को भी अभी तक चिकित्सा विशेषज्ञों और जरूरत के हिसाब से पैरा मेडिकल स्टाफ की तैनाती से संतृप्त नहीं कर पा रहे हैं। 

उन्होनें नीलेश हास्पिटल की जनउपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए भरोसा जताया कि निजी चिकित्सा क्षेत्र की सेवाएं भी मानव स्वास्थ्य को सुरक्षित बनाने में मिशन की तरह सामने दिखेंगी। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञों से गरीब और कमजोर तबके के इलाज में मानवीय करूणा तथा सेवाभाव को सर्वोच्च प्राथमिकता का आहवान भी किया। 

लालगंज में ट्रामा सेण्टर के साथ उन्होनें लोगों को भरोसा दिलाया कि रामपुर खास को स्वास्थ्य सुरक्षा के क्षेत्र में वह तथा विधायक मोना सुदृढ़ बनाते हुए यहां के विकास का सुदीर्घ भविष्य सुनिश्चित बनाए रखने में अपना मिशन जारी रखेगे। 

उदघाटन समारोह में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने दुर्घटनाओं की बढोत्तरी का जिक्र करते हुए चिकित्सा विशेषज्ञ रहीं अपनी धर्मपत्नी डा. अलका तिवारी का भावुक स्मरण करते हुए उनके द्वारा लालगंज में ट्रामा सेण्टर के संचालन की दूरदृष्टि की सार्थकता को सफल बनाने का भी लोगों को भरोसा दिलाया। 

प्रारम्भ में हास्पिटल के प्रबन्ध निदेशक डा. विवेक पाण्डेय ने बताया कि इस हास्पिटल के द्वारा सर्जरी तथा मनो चिकित्सा के साथ यहां हृदय रोग समेत फिजियोथैरेपी, यूरोलॉजी व समस्त प्रकार के रोगों की जांच की बेहतर चिकित्सा प्रणाली लाभप्रद दिखेगी। 

निदेशक डा. पीके पाण्डेय ने स्वागत भाषण में चिकित्सा सेवा मिशन को इस अस्पताल में पूरी तरह से प्रभावी बनाए रखने का लोगों को भरोसा दिलाया। 

कार्यक्रम में सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह  बबलू व लालगंज टाउन एरिया चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी शिक्षा मनीषी पं. चंद्रमौलि पाण्डेय व संचालन पूर्व प्रधानाचार्य सुधाकर पाण्डेय ने किया। 

संयोजन समिति के राजकुमार पाण्डेय, शिव कुमार पाण्डेय तथा भानु प्रताप पाण्डेय, डा. शशि पाण्डेय, डा. आरती पाण्डेय ने राज्य सभा सदस्य प्रमोद तिवारी को स्मृति चिन्ह एवं माल्यार्पण कर जनसेवा के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान के लिए सम्मानित किया। 

डा. विजय यादव व डा. अरविन्द यादव ने आभार प्रदर्शन किया। 

समारोह में प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, अमरनाथ पाण्डेय, दृगपाल यादव, डा. अमिताभ शुक्ल आदि रहे। 

इसके पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने बाबा घुइसरनाथ धाम में मत्था टेका। यहां भी वह अम्बुज मिश्र के संयोजन में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

इसके पूर्व राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी का जगह जगह गर्मजोशी से स्वागत हुआ।

लालगंज नगर पंचायत के संगम चौराहे पर कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों द्वारा चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी के संयोजन में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी का गर्मजोशी से स्वागत हुआ दिखा। इस मौके पर पप्पू तिवारी, सदाशिव यादव, इं. सुनील पाण्डेय, मुरलीधर तिवारी, प्रीतेन्द्र ओझा, सत्येन्द्र सिंह, त्रिभु तिवारी, रिंकू सिंह परिहार, डा. बड़े लाल तिवारी, राघवराम मिश्र, नीरज सिंह, अर्जुन सिंह, संतोष गुप्ता, अंकुर सिंह, हनुमान सिंह, केके सिंह, बबलू तिवारी, प्रभात ओझा, राजकुमार मिश्र, बृजेश कुमार यादव, इरफान आदि रहे। 

वहीं अमावां चौराहे तथा सांगीपुर बाजार, अठेहा, सेमरा आदि स्थानों पर भी राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी का सड़क किनारे जगह जगह भारी तादात में जमा ग्रामीणों द्वारा स्वागत देखने को मिला। सांसद प्रमोद तिवारी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि रामपुर खास के विकास तथा अमन के लिए वह क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के सतत प्रयासों को मजबूत बनाए रखने में जुटे रहेंगे।