खेत की रखवाली कर रहे किसान की हत्या से ग्रामीणों में आक्रोश, लगाया जाम

मृतक की पत्नी प्रेमा देवी निवासी गौरा का आरोप है कि बीती तेरह तारीख को उसका पति राम जियावन उरद के खेत की रखवाली करने रात में खेत मे गया था जहाँ पुरानी रंजिश के चलते गांव के ही लोगों ने लाठी डंडो से पीट कर लहूलुहान हालत में छोड़ दिया था।
 
Resentment among the villagers due to the murder of the farmer who was guarding the field, jammed

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 18 मई:- खेत की रखवाली कर रहे किसान की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम, लाठी डंडो से मरणासन्न कर छोड़ा गया था इलाज के दौरान हुई मौत, सूचना के बाद मौके पर पहुंची इलाकाई पुलिस से हुई नोकझोंक और धक्का मुक्की, कई घण्टों तक चले जाम के बाद एसडीएम द्वारा समझाने बुझाने और आस्वासन के बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार को हुए राजी। बाघराय थाना इलाके के मौरी मोड़ परिजनों संग ग्रामीणों ने लगाया था।

पूरा मामला- प्रतापगढ़ के बाघराय थाना इलाके के मौरी मोड़ का यह नजारा है, ग्रामीणों संग महिलाओं ने जाम लगाया और पुलिस की भारी भीड़ लगी हुई है। जाम खुलवाने के लिए पुलिस दबाव बना रही थी कि इसी दौरान पुलिस से ग्रामीणों की नोकझोंक शुरू हो गई, और दरोगा जी से धक्का मुक्की भी शुरू हो गई। थक हार कर इलाकाई पुलिस ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जिसके बाद एसडीएम भी मौके पर पहुँचे और घण्टों चली कवायद के बाद एसडीएम को ज्ञापन देकर परिजन शव का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए और तब जाकर जाम खुल सका।

मृतक की पत्नी ने बताया- मृतक की पत्नी प्रेमा देवी निवासी गौरा का आरोप है कि बीती तेरह तारीख को उसका पति राम जियावन उरद के खेत की रखवाली करने रात में खेत मे गया था जहाँ पुरानी रंजिश के चलते गांव के ही लोगों ने लाठी डंडो से पीट कर लहूलुहान हालत में छोड़ दिया था। सुबह घर नहीं पहुचने पर बेटे ने खेत मे जाकर देखा तो राम जियावन लहूलुहान पड़ा है जिसे पहले सीएचसी में दाखिल कराया गया जहाँ से डाक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। जहाँ इलाज के दौरन उसकी मौत हो गई, मृतक का एक बेटा और एक बेटी हैं जिनकी पढ़ाई और शादी भी अभी होनी है।