बाबा घुइसरनाथ धाम में रीवर फ्रंट को मिले दो करोड़ रुपए।

इस प्रकार पौराणिक स्थली घुइसरनाथ धाम में क्षेत्रीय विधायक मोना मिश्रा के प्रयास से सई नदी तट पर निर्माणाधीन रीवर फ्रंट की करोड़ों की लागत की परियोजना के जल्द पूर्ण होने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज

बाबा घुइसरनाथ धाम में रीवर फ्रंट को मिले दो करोड़।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

लालगंज प्रतापगढ़, 7 जनवरी।

इस प्रकार पौराणिक स्थली घुइसरनाथ धाम में क्षेत्रीय विधायक मोना मिश्रा के प्रयास से सई नदी तट पर निर्माणाधीन रीवर फ्रंट की करोड़ों की लागत की परियोजना के जल्द पूर्ण होने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। 

जिले के सांगीपुर इलाके में स्थित पौराणिक स्थली बाबा घुइसरनाथ धाम में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी तथा क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के प्रयास से करोड़ों की पर्यटन से जुड़ी विकास की परियोजनाएं धाम की रौनक बढ़ा रही हैं। 

विधायक मोना तथा सांसद प्रमोद तिवारी ने शासन में बाबा धाम में सई नदी तट पर मंदिर से पुल तक करोड़ों की लागत से खूबसूरत रीवर फ्रंट के तहत परियोजना शुरू कराई है। 

इस परियोजना के निर्माण कार्य के बीच परियोजना के अवशेष कार्य के लिए विधायक आराधना मिश्रा मोना द्वारा शासन में शेष धनराशि अवमुक्त किए जाने को लेकर प्रयास जोर-शोर से किया गया। 

विधायक मोना के प्रयास से पहली जनवरी को शासन के अनुसचिव संजीव कुमार श्रीवास्तव की ओर से जारी शासनादेश में रीवर फ्रंट के निर्माण को पूर्ण कराए जाने के लिए दो करोड़ चार लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत हुई। 

इसके तहत पहली किस्त में शासन ने रीवर फ्रंट के लिए 40 लाख रुपए की धनराशि अवमुक्त भी कर दिया। लाखों की शेष धनराशि अवमुक्त हो जाने के बाद अब शीघ्र ही बाबा धाम में सई नदी के तट पर लखनऊ के गोमती नदी पर बने रीवर फ्रंट की तरह श्रद्धालु यहां की खूबसूरती देख सकेंगे। 

इसी तरह क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना तथा राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी का रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र में एक और प्राचीन शिव मंदिर भैरवन बाबा के लिए भी प्रयास रंग लाया है। 

विधायक आराधना मिश्रा मोना के प्रस्ताव पर भैरवन बाबा मंदिर से जुड़े विकास के लिए पर्यटन विभाग ने एक करोड़ रुपए की अनुमानित धनराशि स्वीकृत किए जाने की कवायद तेज की है। 

पर्यटन विभाग के उपनिदेशक दिनेश कुमार के द्वारा जारी परिपत्र में विधायक आराधना मिश्रा मोना के द्वारा भैरवन बाबा धाम के लिए पर्यटन विकास के लिए एक करोड़ रुपए खर्च किए जाने का आंगणन तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे यहां के सौंदर्यीकरण के लिए शीघ्र उक्त धनराशि अवमुक्त की जा सके। 

बाबा घुइसरनाथ धाम तथा भैरवन बाबा में पर्यटन विकास से जुड़ी योजनाओं के लिए धनराशि स्वीकृत होने की जानकारी पाकर श्रद्धालुओं के चेहरे पर प्रसन्नता देखी गई। 

पर्यटन विकास की परियोजना के बावत शासन की ओर से निर्गत परिपत्रों की जानकारी रविवार को यहां मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ला की ओर से जारी विज्ञप्ति में दी गई है।