प्रतापगढ़-सात समंदर पार से शादी करने पहुंची रूसी युवती वेरेनिका,हिन्दू रीति रिवाज से होगी शादी,जानिए क्या है लव स्टोरी

शहर के सियाराम कॉलोनी के रहने वाले मोहित सिंह और पुरुष की रहने वाली वेरोनिका की शादी में पहुंचे विदेशी मेहमानों ने लगाए देशी ठुमके।
 
Global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़ ,12 फरवरी। किसी ने सच ही कहा है प्यार करने वालो को लिए सरहदे मायने नही रखती ऐसी ही एक प्रेम कहानी प्रतापगढ़ के सियाराम कालोनी में रहने वाले मोहित की है जो रूस की वेरोनिका नाम की महिला से प्यार हो गया और 12 फरवरी को हिंदू रीति रिवाज से एक दूसरे के परिणय सूत्र में बंध जाएंगे।

सात समंदर पार से रूस की रहने वाली वेरेनिका प्रतापगढ़ जिले के मोहित सिंह के साथ आज पवित्र शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। इस शादी की दिलचस्प कहानी भी है।  रूस की रहने वाली वेरोनिका और प्रतापगढ़ के रहने वाले मोहित की है जो एक दूसरे के साथ काम करते करते प्यार कर बैठे और प्यार शादी तक पहुंच गया ।

प्रतापगढ़ के शहर के नगर कोतवाली के सियाराम कालोनी के रहने वाले बड़े व्यवसाई है।  दिल्ली में उनके दो बेटे है मोहित सिंह और अनुज सिंह उनका बड़ा कारोबार कई प्रदेशों में फैला हुआ है । बड़ा बेटा मोहित इंटर की पढ़ाई करने के बाद एनिमेशन की पोस्ट किया और नौकरी करने लगा धीरे धीरे इनका कारोबार भी फैलता गया मोहित बैंगलोर की एक कंपनी में ज्वाइन किया तो वहा उनकी मुलाकात रूस की रहने वाली वेरोनिका से हुई फिर दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई दोनो ने अपने परिजनों से बात की लेकिन मोहित ने वेरोनिका के सामने एक शर्त रखी की अगर मेरी मां आपको पसंद करेंगी तभी मैं आपसे शादी करूंगा इस शर्त को वेरोनिका ने एक्सपेट किया और रूस से पूरे परिवार के साथ प्रतापगढ़ पहुंची 10 फरवरी को हल्दी रस्म और 11 फरवरी को मेंहदी रस्म और 12 फरवरी को हिंदू रीति रिवाज से साथ फेरे लेने के बाद शादी के पवित्र बंधन में बंध जाएंगे।वही वेरोनिका के परिजनों ने जमकर ठुमके भी लगाए और शादी में सब एंजॉय कर रहे है।


शादी करवाने वाले पंडित जीधर्मन्द्र उपाध्याय ने बताया की शादी में मंत्रों का उच्चारण चाहे संस्कृत में होगा चाहे इंग्लिश में होगा विदेशी बहु और देशी छोरे के लिए तैयार है। उन्होंने ये भी बताया की उनकी जिंदगी की प्रतापगढ़ की ये ऐतिहासिक शादी है जिसमे सब राजी खुशी से शादी कर रहे है।