प्रतापगढ सड़क हादसे में अब तक 12 लोगो की मौत,बढ़ सकता है आंकड़ा

विक्रमपुर के पास हुए सड़क हादसे में मरने वाली की संख्या लगातार बढ़ते जा रही, इलाज के अभाव में तड़पते रहे घायल
 
प्रतापगढ सड़क हादसा

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ, 10 जुलाई। प्रतापगढ़ में हुए भीषण सड़क हादसे में अब मरने वालो कि संख्या बढ़कर पहुंची  12 (बारह),शवो का शुरू किया पोस्टमार्टम। अभी भी  5 लोग जिंदगी मौत के बीच लड़ रहे है जंग 

मोहनगंज की तरफ जा रहे गैस टैंकर की हुई टैम्पू में टक्कर के बाद चीख पुकार मच गया। अब तक 12 लोगो की मौत हो चुकी है जिसमे महिलाएं और बच्चे भी शमिल है।मृतक 12 लोगो मे से 6 लोगो की हुई पहचान हुई जिसमे तीन लोग हरिकेश श्रीवास्तव पुत्र रामलाल,शीतलाप्रसाद पुत्र रामदास,नीरज पांडे पुत्र हरिप्रसाद पांडे निवासी धनराई जेठवारा के बताये जा रहे है जबकि दो लोग मो.रईस पुत्र शौकत अली,गुलशन बेगम पत्नी रईस निवासी रेडी गारापुर जेठवारा औऱ सतीश गौतम पुत्र राधेश्याम गौतम निवासी भैरोपुर नौबस्ता के निवासी बताये जा रहे है। अन्य मृतकों की जानकारी जुटाई जा रही है। यह हादसा लीलापुर के विक्रमपुर चौराहे के पास हुआ। पुलिस के अनुसार टैम्पू में 15 जबकि टैंकर में 3 लोग सवार था।

प्रतापगढ़ में लखनऊ वाराणसी हाइवे पर भीषण हादसे में मासूम बच्ची, तीन महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोगों का प्रयागराज में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार अनियंत्रित टैंकर की टक्कर के बाद टेम्पो और टैंकर दोनों पलट गए, टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेंपो में सवार 16 लोग हादसे का शिकार हो गए इसमें मासूम बच्चे महिलाएं और पुरूष शामिल है। मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है, लीलापुर थाना के मोहनगंज बाजार की घटना।

लीलापुर थाना इलाके मोहनगंज बाजार में उस समय चीखपुकार मच गई जब गैस लदा टैंकर सवारियों लदी टेम्पो से टकरा गई, टक्कर के बाद चीखपुकार मच गई। इस हादसे में टेम्पो के परखच्चे उड़ गए तो वहीं टैंकर भी पलट गया, घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुची इलाकाई पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य शुरू कर दिया। 

पुलिस घायलों को टेम्पो, भार वाहक गाड़ियों और एम्बुलेंसों में भरकर मेडिकल कालेज लेकर पहुची तो भारी अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा, पूर्व सूचना के बावजूद मेडिकल कालेज में डॉक्टरों, वार्डबॉय और स्ट्रेचर का अभाव देख घायलों को पुलिसकर्मियों पत्रकारों व स्थानीय लोगों ने उतार कर इमरजेंसी में भर्ती कराया जहाँ डॉक्टरों ने एक मासूम बच्ची व तीन महिलाओं समेत नौ लोगों को डेथ घोषित कर दिया जिन्हें ब्राड डेड लाया गया था तो वही 8 लोगों को प्रयागराज रेफर कर दिया गया। रेफर किये गए घायलों ले जाने के लिए बार बार 108 एम्बुलेंस सेवा को कॉल किया जाता रहा जिसके चलते मरीजो को रेफर करने में भी असुविधा का सामना करना पड़ा, सीएमएस सुरेश चंद्र के पहुचने के बाद डॉक्टरों और वार्डबॉय की टीम सक्रिय हुई। 

इस बात की सूचना मिलने के बाद डीएम प्रकाश चन्द्र, एसपी सतपाल अंतिल, एएसपी रोहित मिश्र और सीओ लालगंज मौके पर पहुच कर जायजा लिया तो वहीं एडीएम त्रिभुवन विश्वकर्मा के साथ ही एएसपी विद्यासागर, एसडीएम सदर व सीओ समेत भारी पुलिस बल मेडिकल कालेज पहुकर जायजा लिया।

सपा नेता वासिक खान की टीम ने पेश की मानवता की मिशाल,नही दिखे भाजपाई

घटना की जानकारी मिलने के बाद अपने साथियों के साथ जिला मेडिकल कॉलेज में पहुंचे सपा नेता वासी खान ने एम्बुलेंस और ऑटो से आने वाले घायलो को जिला मेडीकल कॉलेज़ में भर्ती कराना शुरू किया, स्ट्रेचर से स्वयं घायलो को इमरजेंसी में ले गए और अंतिम क्षण तक रेस्कयू में जुटे हालांकि इस दौरान भाजपा समेत अन्य दलों के लोग अस्पताल तक नही पहुँचे जो चर्चा का विषय रहा । 

इस दौरान सूचना पाकर परिजन भी अपनो को मेडिकल कालेज से लेकर मोर्चरी तक खोजते रहे हालांकि अभी तक आधा दर्जन लोगों की ही पहचान हो सकी है। इस बाबत एसपी सतपाल अंतिल ने फोन पर बताया कि हादसे के बाद पलटे टैंकर से गैस रिसाव होने के चलते मौके पर फायरब्रिगेड की टीम तैनात कर दी गई है और विशेषज्ञों को बुलाया गया है