पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए पहली बार महिला सीओ को सौपी सिटी की कमान

करिश्मा गुप्ता को सीओ सिटी का चार्ज सौप दिया, इस बाबत एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि महिलासशक्तीकरण को ध्यान में रखते हुए ऐतिहासिक फैसला लिया गया है इसके पहले सीओ सिटी के पद पर कभी भी महिला अफसर को तैनाती नही मिली थी। बता दें कि अब सीओ सिटी के रूप में अपराधियों की नकेल कसने की जिम्मेदारी मिली।
 
Pratapgarh
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 22 मार्च:- खबर प्रतापगढ़ से है जहां पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए पहली बार महिला सीओ को सिटी की सौपी कमान है। सीओ सिटी के रुप में कानपुर कमिश्नरेट से स्थानांतरित होकर प्रतापगढ़ आई करिश्मा को सीओ रहे सुबोध गौतम के एएसपी क्राइम इटावा के पद पर प्रमोशन के बाद मिली तैनाती, पति के बगल में लगी कुर्सी। प्रतापगढ़ में सीओ सिटी के रूप में तैनात रहे सुबोध गौतम के अपर पुलिस अधीक्षक क्राइम इटावा के रूप में प्रमोशन के बाद एसपी सतपाल अंतिल ने सीओ सिटी का पद महिला सशक्तीकरण को समर्पित करते हुए कानपुर में ट्रेनिंग के दो माह तक तैनात रही और इस दौरान उनके पति अमरनाथ गुप्ता प्रतापगढ़ में ट्रेनिंग के बाद सीओ सदर के रूप में तैनात होने के चलते करिश्मा का ट्रांसफर प्रतापगढ़ के लिए हुआ था।

अभी तक पद खाली न होने के चलते वेटिंग में रही करिश्मा गुप्ता को सीओ सिटी का चार्ज सौप दिया, इस बाबत एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि महिलासशक्तीकरण को ध्यान में रखते हुए ऐतिहासिक फैसला लिया गया है इसके पहले सीओ सिटी के पद पर कभी भी महिला अफसर को तैनाती नही मिली थी। बता दें कि अब सीओ सिटी के रूप में अपराधियों की नकेल कसने की जिम्मेदारी मिलने के बाद सीओ सदर अमरनाथ गुप्ता के बगल के कमरे पत्नी करिश्मा भी बैठेगी, एएपी ऑफिस में ही सीओ सिटी व सीओ सदर का ऑफिस है।