चन्द पूंजीपतियों के हाथ में कैद है देश की तिजोरी- राहुल गांधी।

राहुल गांधी ने रामपुर खास की लालगंज बाजार में भारी जनसभा को संबोधित किया। और उसके पहले राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी और सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा के नेतृत्व में लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

चन्द पूंजीपतियों के हाथ में कैद है देश की तिजोरी- राहुल गांधी।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

लालगंज प्रतापगढ़, 19 फरवरी।

राहुल गांधी ने रामपुर खास की लालगंज बाजार में भारी जनसभा को संबोधित किया। और उसके पहले राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी और सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा के नेतृत्व में लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया।

राहुल गांधी ने भारत जोड़ों न्याय यात्रा को देश में नफरत की बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने का पैगाम कहा है। 

राहुल ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधे हमलावर होते हुए कहा कि मोदी के राज में  देश के तिहत्तर प्रतिशत  दलितों तथा पिछड़ों व आदिवासियों तथा सामान्य वर्ग के गरीब तबके का हर कदम पर अधिकार छीना जा रहा है। 

प्रतापगढ़ में सोमवार को कांग्रेसी गढ़ रामपुर खास के इंदिरा चैक पर चैतरफा उमड़ें जनसैलाब को देखकर गदगद राहुल गांधी ने खुली जीप से अपने भाषण में कहा कि मोदी सरकार हक और अधिकार की आवाज उठाने पर ईडी, सीबीआई , और प्रवर्तन दल के जरियें देश में भय का माहौल बनाये हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि जनता आर्थिक रूप से कमजोर हो रही है। बकौल राहुल गांधी, सौ रूपये में आम आदमी को छह रूपये दस पैसे मात्र हाथ लग पा रहा है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार में चंद पूजीपतियों ने मीडिया सेेक्टर के साथ अस्पताल तथा विश्वविद्यालय व स्कूल कालेज के भी आर्थिक आय पर कब्जा कर रखा है। 

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों को दर्द झेलना पड़ रहा है तो देश के नौजवानों को बेरोजगारी की पीड़ा उनमें हीन भावना पैदा कर रही है।राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर से निकली यह भारत जोड़ों न्याय यात्रा मोदी के नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने में जिस तरफ सफल हो रही है। उससे मोदी सरकार के पूंजी पति सेक्टर के साथ सरकार चलाने वाले दो तीन लोग हतास है। 

उन्होने कहा कि वाराणसी में भगवान शिव के मंदिर में दर्शन की उनकी फोटो जनता में न आये इसलिए वहां मंदिर के अंदर की फोटो सरकार के इशारे पर सार्वजनिक नही हो सकी। 

राहुल गांधी कहा कि वह भगवान शिव के भक्त है। उन्हें जनता के संघर्षो में ईमानदारी पर भरोसा है। 

राहुल गांधी ने कहा कि देश का नवजवान डिग्री लेने के बावजूद बेरोजगारी की व्यथा से पीड़ित है। उन्होने कहा कि तिहत्तर प्रतिशत पिछड़ें तथा दलित व आदिवासी को अधिकार न मिले इसलिए मोदी सरकार जातिगत गणना से भाग रही है।उन्होने कहा कि पीएम मोदी खुद को पिछड़ा वर्ग की जाति से जोड़ रहे है जबकि प्रधानमंत्री मोदी का जन्म सामान्य वर्ग में हुआ था। जातिगतगणना की बात कांग्रेस करती है तो प्रधानमंत्री मोदी पिछड़ें वर्ग से अपने जुडाव को स्वीकार नही कर पा रहे है। 

उन्होने कहा कि अदालतों तथा सत्ता चलाने वाले ब्यूरों केसी में इन तिहत्तर प्रतिशत दलितों व पिछड़ों तथा आदिवासियों का मामूली प्रतिनिधित्व है। अध्योध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर भी राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को जमकर आड़ें हाथों लिया। 

उन्होने सवाल उठाया कि आदिवासी राष्ट्रपति होने के बावजूद राम मंदिर के कार्यक्रम में द्रोपदी मुर्मू की कही तस्वीर नही दिखी, किसी दलित की तस्वीर नही दिखी, किसी पिछड़े वर्ग की तस्वीर नही दिखी तस्वीर दिखी तो सिर्फ नरेन्द्र मोदी की। 

उन्होंने मोदी पर यह भी तंज कसा कि वह नाटकीय अंदाज में कहा करते है कि देश में सिर्फ दो जातियां है गरीबी और अमीरी किन्तु  तिहत्तर प्रतिशत वचित तपके के हक की बात वह नही कर पाते । 

उन्होने मोदी पर यह भी चुटकी ली की वह सिर्फ भाषण देना जानते है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खुद सरकार चलाने की समक्ष नही है। उनकी सरकार विभिन्न मंत्रालयों में बैठे सिर्फ नब्बे अधिकारी चला रहे है। 

उन्होने कहा कि इन नब्बे अधिकारियों में तीन अधिकारी दलित है और दो तीन पिछड़े वर्ग के पर इन दलित और पिछडे वर्ग के अधिकारियों को भी एसीआर का डर दिखा कर खामोश कर दिया जाता है। 

राहुल गांधी ने कहा कि अग्निवीर का नौजवान विरोध कर रहे है। इसके बावजूद आडानी के दबाव में मोदी सरकार अग्निवीर को वापस लेने का साहस नही कर सकती। 

न्याय यात्रा में अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने जनसभा में मौजूद लोगों से सीधा संवाद करते भी दिखे। 

राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया में हमारे देश की छवि सोने की चिड़िया की है पर देश का किसान और नौजवान तथा करीब अपनी माॅ से सोने का एक प्रतिशत में हासिल नही कर पाया। 

राहुल गांधी ने कहा कि जब वह गरीब की आवाज उठाते है तो मीडिया पर भी मोदी सरकार का ऐसा दबाव है कि वह सच को दिखाने में समर्थ नही हो पा रही है। 

उन्होने कहा कि सोशल मीडिया पर भी मोदी सरकार का अमेरिका तक से नियंत्रण हो रहा है। भारी जनसैलाब के बीच राहुल गांधी के भाषण में जब जोश में युवा नारा लगाने लगे तो राहुल ने कहा नारे मत लगाओं मेरी बात पर ध्यान दो उन्होने लोगों से कहा कि समस्या के समाधान के लिए उन्हे सोकर जगना होगा। 

राहुल गांधी ने कहा जिस दिन देश का अधिकार से वंचित तपका जग जायेगा उसी दिन से देश में क्रांति शुरू हो जायेगी। 

राहुल गांधी ने लोगों से कहा कि वह खुद से सिर्फ एक सवाल पूछे कि वह देश को सब कुछ दे रहे है पर उनके हिस्से में अन्याय और हिंसा की पीड़ा क्यों आ रही है। 

उन्होने कहा कि धर्म के नाम पर नफरत के जरियें सरकार इसलिए माहौल को बिगाड़ रही है ताकि जनता उससे उसकी चोरी का सवाल न पूछ सके। 

जनसभा में  राहुल गांधी के भाषण के दौरान खुली जीप पर राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी तथा कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना की भी मौजूदगी लोगों में जोश बढा़ती दिखी। 

लालगंज के साथ रामपुर खास की सीमा धधुआगाजन में राज्य सभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने राहुल गांधी का स्वागत किया। 

क्षेत्रीय विधायक तथा कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने रामपुर खास में भारत जोड़ों यात्रा के लिए राहुल गांधी का क्षेत्रीय जनता की ओर से आभार जताया। 

जनसभा का संचालन मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने किया। 

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया त्रिनेत, राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी, कांग्रेस विधायक वीरेन्द्र चौधरी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 लालजी त्रिपाठी, प्रदेश महासचिव मुकुन्द तिवारी, डाॅ0 नीरज त्रिपाठी, इं0 अमित प्रताप सिंह, पंकज अनीता द्विवेदी, संतोष द्विवेदी, अशोक सिंह बब्लू आदि रहे।


भारत जोड़ों न्याय यात्रा में किसानों तथा युवाओं को न्याय की है गारंटी- जयराम रमेश
फोटो: 04 प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश
लालगंज,प्रतापगढ़: भारत जोड़ों न्याय यात्रा के तहत सोमवार को सांगीपुर के गांधी इंटर कालेज में हुई प्रेस वार्ता में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ों यात्रा में राहुल गांधी का संघर्ष तथा देश की जनता के मौलिक अधिकारों की मजबूत आवाज आगामी लोकसभा चुनाव में इण्डिया गंठबंधन के लिए भी सकारात्मक होगी । राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि पूरे देश में भारत जोड़ों न्याय यात्रा के सैतीसवें दिन यूपी में जिस तरह से राहुल गांधी के संघर्षो को जनता का समर्थन मिल रहा। उससे यह तय है कि तानाशाही के जरिये सच्चाई को दबाया नही जा सकता है। उन्होने कहा कि कांग्रेस की यह राहुल की न्याय यात्रा देश के किसानों को स्वामीनाथन रिपोर्ट के मुताबिक न्यनूतम समर्थन मूल्य के न्याय दिलाने की गारंटी की न्याय यात्रा है। उन्होने कहा कि बेरोजगारी और मंहगाई के साथ देश को कमजोर बनाने वाली ताकतों से संघर्ष भी इस न्याय यात्रा का प्रमुख उद्देश्य है। प्रेस वार्ता में मौजूद कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने भी भारत जोड़ों यात्रा के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए इस न्याय यात्रा को राहुल गांधी के नेतृत्व में सफल यात्रा ठहराया गया।  एक प्रश्न के उत्तर में अविनाश पाण्डेय ने कहा कि इण्डिया गठबंधन को लगातार मजबूती मिल रही है। उन्होने बताया कि एक दो दल जो हाल ही में इधर से उधर हुए है उनके अलावा अभी भी छब्बीस दलो का गठबंधन में मजबूत जनाधार है। मीडिया के सवाल के जबाब में अविनाश पाण्डेय ने बताया कि यूपी में सपा से कांग्रेस की सीटो के ताल मेल को लेकर सकारात्मक वार्ता जारी है। उन्होने विश्वास जताया कि अखिलेश यादव और राहुल गांधी मिलकर यूपी में इण्डिया गठबंधन की कामयाबी में पूरी तरह सफल होगे। अविनाश पाण्डेय ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव यूपी में कही न कही राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की न्याय यात्रा को पूरी सफलता मिल रही है। उन्होने कहा कि न्याय यात्रा को मिल रहे जनता के भारी समर्थन से पार्टी कार्यकर्ताओं का विश्वास संघर्ष में और मजबूत हुआ है। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा को भाजपा के अंहकार तथा एजिन्सियों के दुरूपयोग सहित बेरोजगारी तथा मंहगाई से त्रस्त देश के लेागों का भाजपा को सत्ता से  बेदखल करने का भी पैगाम साबित होगा। कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा को जनता के अधिकार की सुरक्षा के लिए एतिहासिक करार दिया। प्रेस वार्ता के दौरान राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी तथा कांग्रेस विधायक वीरेन्द्र चैधरी, प्रदेश महासचिव मुकुन्द तिवारी व पार्टी जिलाध्यक्ष डाॅ0 लालजी त्रिपाठी , डाॅ0 नीरज त्रिपाठी भी मौजूद रहे ।