प्रतापगढ़ को कौशांबी से जोड़ने वाली मुख्य सड़क, दुर्गा भाभी पुल जाने वाली सड़क पर हुआ जानलेवा गड्ढा

ग्रामीणों का कहना है कि गड्ढे से कई लोग चोटिल हो रहे हैं। ग्रामीण सुभाष ने बताया कि वह भी कई बार इस गड्ढे से बचे हैं। क्योंकि दिन के समय में तो यह गड्ढा दिखाई दे जाता है, लेकिन रात के समय में इसका पता नहीं चलता और लोग हादसे का शिकार हो जाते हैं।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़, 22 सितंबर:- स्वतंत्रता सेनानी दुर्गा भाभी पुल की ओर जाने वाली मुख्य सड़क के किनारे पर बना गहरा गड्ढा ग्रामीणों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। सड़क के नजदीक गंगा नदी है। दिन भर यहां लोगों का आना-जाना लगा रहता है। रात के समय गड्ढा दिखाई नहीं देने से लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं।

प्रतापगढ़ से कौशांबी को जोड़ने वाली यह मुख्य सड़क होने की वजह से इस पर 24 घंटे लोगों का आवागमन बना रहता है। कुछ माह पूर्व यह सड़क पुल के पास धंस गई थी जिस पर खूब सियासी ड्रामा हुआ था तब तत्कालीन सरकार ने उस पर मरहम पट्टी करके बराबर कर दिया था, लेकिन अब उसी जगह पर सड़क फिर से धंसने लगी है। जिसकी शिकायत कई बार उच्चाधिकारियों से की गई, लेकिन कोई देखने तक नहीं आया। ग्रामीणों का कहना है कि गड्ढे से कई लोग चोटिल हो रहे हैं। ग्रामीण सुभाष ने बताया कि वह भी कई बार इस गड्ढे से बचे हैं। क्योंकि दिन के समय में तो यह गड्ढा दिखाई दे जाता है, लेकिन रात के समय में इसका पता नहीं चलता और लोग हादसे का शिकार हो जाते हैं।

इससे पहले दो माह के अंदर रामकिशोर पटेल मोटरसाइकिल लेकर गड्ढे में पलट गए थे जिनको कंधे की हड्डी टूट गई थी और वह  गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ग्रामीण शिवकेश, संजय कुमार, श्याम लाल पटेल व सोनू ने बताया कि सड़क पर बने गड्ढे को दो से तीन महीने गुजर चुके हैं। ग्रामीणों ने स्वयं ही हिम्मत जुटाकर इस गड्ढे को मिट्टी और पत्थरों से भर दिया था। लेकिन जैसे ही बरसात आई तो गड्ढे से मिट्टी अंदर की ओर धंस गई और फिर से यहां गड्ढा बन गया। ग्रामीणोंका कहना है कि गड्ढा सड़क के बिल्कुल किनारे पर बना हुआ है। गड्ढे के कारण रात के समय वाहन चालकों की परेशानी अधिक बढ़ जाती है। रात के समय सड़क पर रोशनी की व्यवस्था नहीं है। वहीं वाहनों की लाइटों में गड्ढा स्पष्ट दिखाई नहीं देता। कई बार वाहन चालक गड्ढे में गिरकर हादसे का शिकार हो चुके हैं। ग्रामीणों ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से सड़क किनारे बने गड्ढे को बंद करने की मांग की है। एसडीएम कुंडा बीके प्रसाद से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मौके पर मुआयना करवा कर जल्द ही गड्ढा सही कराया जाएगा।

कुशाहिलडीह गांव निवासी धीरज तिवारी का कहना है कि लगभग 3 माह पूर्व सड़क पर यह गड्ढा हो गया था। जिससे आवागमन में खतरा बना रहता है। आए दिन राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे है,लेकिन ध्यान देने वाला कोई नही है जिसका खमिया राहगीरों को उठाना पड़ रहा है। बुलकीपुर गांव निवासी मदन मौर्या का कहना है कि दुर्गा भाभी पुल होकर कौशांबी आना जाना अक्सर लगा रहता है। सड़क पर गड्ढा होने के साथ-साथ पुल के पास भी सड़क धंस गई है। जिससे अक्सर खतरा बना रहता है। मउदारा गांव निवासी अजय यादव का कहना है कि सड़क बने बहुत ज्यादा दिन नहीं हुए, लेकिन बरसात के मौसम में यह गड्ढा हो गया। यहां कई बार लोग चोटिल होते रहते हैं। करेंटी गांव निवासी पिंटू पांडेय ने बताया कि यहां पर दो माह के अंदर लगभग आधा दर्जन लोग चोटिल हो चुके हैं, इसकी शिकायत दो बार उच्च अधिकारियों से की गई, लेकिन आज तक गड्ढा नहीं पाटा गया।