प्रतापगढ़ जिले में चौकीदारो की बदहाल स्थिति को लेकर चौकीदारों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

आज जिले के तमाम चौकीदार एकत्रित हुए और धरना प्रदर्शन करने के साथ ही जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा जिसमें अपनी विभिन्न मांगों को मनवाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है। जिले के चौकीदारों का कहना है कि एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री खुद को चौकीदार बताते हैं और भाजपा चौकीदारों के नाम से राजनीति करती है जबकि दूसरी तरफ प्रतापगढ़ सहित पूरे उत्तर प्रदेश में चौकीदारों की बदहाली किसी से छुपी नहीं है।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 25 मार्च:- जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री मोदी खुद को चौकीदार बताते हैं तो वहीं दूसरी तरफ प्रतापगढ़ जिले में चौकीदार की बदहाल स्थिति को लेकर आज जिले के तमाम चौकीदार जिला कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्रित हुए और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए मानदेय बढ़ाए जाने और वेतन वृद्धि करने का, जन्म मृत्यु पंजीयन, पुलिस के अनुरूप वर्दी देने की मांग की है।

तस्वीरें प्रतापगढ़ के जिला कलेक्ट्रेट परिसर के जहां आज जिले के तमाम चौकीदार एकत्रित हुए और धरना प्रदर्शन करने के साथ ही जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा जिसमें अपनी विभिन्न मांगों को मनवाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है। जिले के चौकीदारों का कहना है कि एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री खुद को चौकीदार बताते हैं और भाजपा चौकीदारों के नाम से राजनीति करती है जबकि दूसरी तरफ प्रतापगढ़ सहित पूरे उत्तर प्रदेश में चौकीदारों की बदहाली किसी से छुपी नहीं है। 30 दिनों में 24 घंटे ड्यूटी करने वाले इन चौकीदारों की सुनने वाला कोई नहीं है। चौकीदार के जिला अध्यक्ष अश्वनी कुमार ने मांग की है कि मानदेय ₹2500 से ₹10500 किया जाए इसके अलावा  जन्म-मृत्यु का पंजीयन, अपराध पुस्तिका और पुलिस के अनुरूप वर्दी दी जाए।