अपने शौक को पूरा करने के लिए राहगीरों को लूटने वाले 3 लुटेरे गिरफ्तार

अभियुक्तों के कब्जे से अभियोग से सम्बन्धित लूट का 3000/- रुपया व एंड्राॅयड मोबाइल फोन, एटीम/पैन/आधार कार्ड व घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व घटना में प्रयुक्त सुपर स्पलेण्डर मोटर साइकिल बरामद किया गया। उक्त बरामदगी के सम्बन्ध में अभियोग उपरोक्त में धारा 411 भादवि की बढ़ोत्तरी की गई तथा घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल को धारा 207 एमवी एक्ट में सीज किया गया।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़, 01 सितंबर:- पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल के कुशल निर्देशन में जनपद प्रतापगढ मे हुई अपराधिक वारदातो के अनावरण व सक्रिय अपराधियो के विरुद्ध कार्यवाही के अभियान के अन्तर्गत जनपद पुलिस द्वारा लगातार सूचना संकलन व सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम मे जनपद के थाना फतनपुर से उ०नि० संजय कुमार यादव व० उ०नि० परबिन्द शर्मा, उ०नि० राजेन्द्रराम मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र/चेकिंग के दौरान थानाक्षेत्र फतनपुर के जगतपुर मोड़, तिराहा के पास से थाना फतनपुर के मु०अ०सं० 188/23 धारा 392 भादवि से सम्बन्धित 03 अभियुक्त गिरफ्तार।

01- जितेन्द्र सरोज पुत्र रामपाल सरोज नि०ग्राम जुड़ऊपुर थाना मछलीशहर जनपद जौनपुर, 02- शनि सरोज पुत्र रामकृपाल सरोज नि०ग्राम गौरा पूरे बदल (डीह) थाना फतनपुर जनपद प्रतापगढ़, 03- अभिषेक यादव पुत्र रामराज यादव नि०ग्राम बेहदौल खुर्द थाना फतनपुर जनपद प्रतापगढ़ को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तो के कब्जे से अभियोग से सम्बन्धित लूट का 3000/- रुपया व एंड्राॅयड मोबाइल फोन, एटीम/पैन/आधार कार्ड व घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व घटना में प्रयुक्त सुपर स्पलेण्डर मोटर साइकिल बरामद किया गया। उक्त बरामदगी के सम्बन्ध में अभियोग उपरोक्त में धारा 411 भादवि की बढ़ोत्तरी की गई तथा घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल को धारा 207 एमवी एक्ट में सीज किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण
01- जितेन्द्र सरोज पुत्र रामपाल सरोज नि०ग्राम जुड़ऊपुर थाना मछलीशहर जनपद जौनपुर।
02- शनि सरोज पुत्र रामकृपाल सरोज नि०ग्राम गौरा पूरे बदल(डीह) थाना फतनपुर जनपद प्रतापगढ़।
03- अभिषेक यादव पुत्र रामराज यादव नि0ग्राम बेहदौल खुर्द थाना फतनपुर जनपद प्रतापगढ़।

पूछताछ का विवरण- गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि हम लोग आपस में दोस्त हैं तथा अपने शौक पूरा करने के लिए अकेले सुनसान जगह से आने जाने वाले लोगो को निशाना बनाकर उनको मोबाइल तथा पर्स आदि छीन लेते हैं। मोबाइल को बेचकर तथा पर्स से मिले रूपयो को आपस में बांट लेते हैं तथा बटवारे में मिले रूपयो से अपने शौक पूरे करते हैं। यह जो सामान तथा पैसे मिले हैं हम लोगो ने 30 अगस्त 2023 को गौरा रेलवे स्टेशन रोड पर पैदल जा रहे एक आदमी से इसी मोटर साइकिल से छीन लिए थे। हम लोगो के साथ हमारा एक दोस्त और भी था। पर्स में मिले 4000 रुपए को हम लोगो ने 1000-1000 रुपए आपस में बांट लिया था, बरामद रुपए लूट के हैं जो हम लोगो को पर्स में मिले थे। एक कीपैड मोबाइल दूसरे साथी के पास रखा।

बरामदगी
01- लूट का 3000/- रुपया।
02- लूट का एंड्राॅयड मोबाइल फोन।
03- एटीएम/पैन कार्ड/आधार कार्ड।
04- घटना में प्रयुक्त सुपर स्पलेण्डर मोटर साइकिल।