प्रतापगढ़-सड़क हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत,छाया मातम

रानीगंज थाना क्षेत्र के लच्क्षीपुर स्थित साई इंटर कॉलेज के सामने पट्टी से रानीगंज की ओर जा रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी,जिससे 2 युवकों की मौत हो गई।
 
Pratapgarh Accident news

रिपोर्ट--अजीत तिवारी( संवाददाता)

प्रतापगढ़।  शादी की खुशियों में शामिल होने आये युवक के साथ एक अन्य युवक की मौत से पूरा गांव सहम गया, दोनों युवक बाइक से मरीज के तीमारदार को खाना देकर घर लौट रहे थे तभी सामने से आ रहे ट्रक की टक्कर में दोनों को मौत की नींद सुला दिया ।घटना को लेकर पूरे गांव में कोहराम मच गया है ।

कन्धई क्षेत्र के रखहा गांव निवासी ऋषिकेश सिंह 27 पुत्र लक्ष्मी नारायण सिंह गांव के ही शेखर सिंह 25 पुत्र छेदीलाल सिंह के साथ अपने चाचा के लड़के के ऑपरेशन के दौरान तीमारदार को खाना देने शनिवार की शाम साढ़े छः बजे दुर्गागंज गया था । रात नौ बजे वह खाना देकर घर लौट रहा था कि करीब पौने दस बजे रानीगंज थाना क्षेत्र के लच्क्षीपुर स्थित साई इंटर कॉलेज के सामने पट्टी से रानीगंज की ओर जा रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे ऋषिकेश सिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया तथा घायल अवस्था में शेखर सिंह को जिला मेडिकल कॉलेज भेजा गया जहां से उसे मेडिकल कॉलेज प्रयागराज रेफर कर दिया गया किन्तु इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई ।

ऋषिकेश सिंह दो भाइयों में छोटा था उसका बड़ा भाई मुन्ना व पिता लक्ष्मी नारायण सिंह तीनों पुणे में मिठाई की दुकान चलाते थे तथा वही रहता था ।किंतु ऋषिकेश एक 12 फरवरी को रिश्तेदारी में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिये घर आया था । दोनों युवकों के मौत की खबर जैसे ही गांव में पहुंची पूरे गांव में मातम सा छा गया । रविवार को दोनों युवकों के परिजन रोने बिलखने लगे जिन्हें ढांढस बंधाने के लिये गांव के लोगों के अलावा रिश्तेदारी तथा अन्य लोग भी आए हुए थे ।

शेखर सिंह चार भाइयों में तीसरे नंबर पर था तथा उसके पिता छेदीलाल  मजदूरी करके घर का खर्च चलाते थे । ऋषिकेश सिंह के पिता लक्ष्मी नारायण सिंह व बड़ा भाई मुन्ना सिंह मौत की खबर पाते ही रविवार को पुणे से प्लेन द्वारा घर लौट रहा है ।