प्रतापगढ़-करंट की चपेट में आने से अधेड़ समेत महिला की मौत

भदरी खीचर गाँव में महिला की मौत की बिना सूचना दिए हुए  शव का किया अंतिम संस्कार
 
 
pratapgarh kunda news

रिपोर्ट- शिवराम गिरी (संवाददाता )

प्रतापगढ़ : कुंडा व बाघराय क्षेत्र में करंट की चपेट में आने से महिला समेत अधेड़ की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही स्वजनों में मातम छा गया। जहां स्वजनों ने महिला के शव को बिना पुलिस को सूचना दिए हुए अंतिम संस्कार कर दिया। वही अधेड़ के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
कुंडा के भदरी खींचर का पुरवा गांव निवासी शिवकांत यादव किसान है। शनिवार को उनकी पत्नी अाशा देवी 50 गर्मी अधिक होने के कारण घर में पंखा लगा रही थी कि अचानक  विद्युत कार कटा होने के कारण वह करंट की चपेट में आ गई। जिससे वह झुलस गई। स्वजन किसी तरह उन्हें विद्युत करंट से अलगकर इलाज के लिए सीएचसी कुंडा ले गए। जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आशा देवी के तीन बेटे व तीन बेटियां है। जिसमें से बड़े बेटे अभिषेक की शादी हो चुकी है। जबकि अभिजीत, अविनाश, बेटी प्रीति, कोमल, संध्या की शादी नही हुई। मां की मौत के बाद बच्चों समेत स्वजनों का रो रोकर हाल बेहाल है। रविवार की सुबह बिना पुलिस को सूचना दिए हुए शव का श्रृंगवेरपुर गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया।

बाघराय प्रतिनिधि के अुनसार
बाघराय के बूढेपुर गौरा गांव निवासी रामकुमार उर्फ मुन्ना मौर्य 47 पुत्र रामानन्द शनिवार की देर रात साढ़े दस बजे के करीब घर से भोजन करने के बाद खेत के पास सिंचाई करने के लिए गया हुआ था। वहां पर वह जैसे ही विद्युत मोटर स्टार्ट करना चाहा वैसे ही वह करंट की चपेट में आ गया। चिल्लाने पर आसपास के लोगों ने दौड़कर लाठी से उसे करंट से छुड़ाया। करंट से रामकुमार झुलस उठा था। आनन फानन में स्वजन इलाज हेतु सीएचसी बाघराय ले गए। जहां डॉक्टरों ने रामकुमार मौर्य को मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक अपने बाबा गयादीन की विद्युत मोटर स्टार्ट करने गया था जिसका विद्युत कनेक्शन भी है। मृतक रामकुमार मौर्य की मौत ने पूरे परिवार में मातम छा गया। मृतक की पत्नी मालती व पुत्र रामू श्यामू अंकित अभिषेक व पुत्री सन्नो, सेजल का रो रोकर बुराहाल है। पोस्टमार्टम से शव लाए जाने के बाद स्वजनों ने श्रृंगवेरपुर गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया।