घर के सामने टीन शेड में सो रही महिला की गला रेत कर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

मृतका घर के बाहर लगे टीन शेड में सो रही थी तो छोटी बहू और पोता घर के भीतर सो रहे थे। इसी दौरान देर रात अज्ञात हत्यारों ने धारदार हथियार से बुजुर्ग महिला का गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया और आराम से फरार हो गए, सुबह घर वालों ने जगाने का प्रयास किया उनके पैरों तले जमीन खिसक क्योंकि बुजुर्ग महिला अपने बिस्तर पर लहूलुहान पड़ी हुई थी यह देख कर बहू दहाड़े मारकर चिल्लाने लगी तो ग्रामीण भी मौके पर पहुँच गए और आननफानन में पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद इलाकाई पुलिस मौके पर पहुँच गई।
 
Pratapgarh

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 21 फरवरी:- यूपी के जनपद प्रतापगढ़ में घर के सामने टीन शेड में सो रही महिला की गला रेत कर हत्या, हत्या के बाद अज्ञात हत्यारे फरार हो गए। घटना के बाद इलाके में हड़कम्प मच गया और देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई, सूचना पर पहुँची इलाकाई भीड़ जमा हो गई। घटना की बाबत मातहतों ने आलाअफसरों को अवगत कराया तो एएसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गए और मातहतों को हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया, महेशगंज थाना इलाके के माघी मजरे चैनगढ़ की घटना।

धारदार हथियार से गला रेतकर की हत्या- बताया जा रहा है कि गांव के दान बहादुर सिंह की विधवा 65 वर्षीय शकुंतला देवी अपनी छोटी बहू व 2 बर्षीय पोते के साथ घर पर रहती थी, मृतका के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा अजय सिंह परिवार समेत रोजी रोटी के सिलसिले में गुजरात मे रहते हैं तो वहीं छोटा बेटा विजय भी रोजीरोटी के लिए शहर में रहता है। घटना के समय मृतका घर के बाहर लगे टीन शेड में सो रही थी तो छोटी बहू और पोता घर के भीतर सो रहे थे। इसी दौरान देर रात अज्ञात हत्यारों ने धारदार हथियार से बुजुर्ग महिला का गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया और आराम से फरार हो गए, सुबह घर वालों ने जगाने का प्रयास किया उनके पैरों तले जमीन खिसक क्योंकि बुजुर्ग महिला अपने बिस्तर पर लहूलुहान पड़ी हुई थी यह देख कर बहू दहाड़े मारकर चिल्लाने लगी तो ग्रामीण भी मौके पर पहुँच गए और आननफानन में पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद इलाकाई पुलिस मौके पर पहुँच गई और घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई जिसके अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्र दलबल के साथ मौके पर पहुँच गए और मातहतों को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश देते हुए शव का पंचनामा भर कर अंत्यपरीक्षण को भेज दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र ने बताया- इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि माघी में बुजुर्ग महिला का शव चारपाई पर पाया गया है, सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुची। मृतका के शरीर पर चोटों के निशान मौजूद है, मृतका के दोनों बेटे बाहर रहते एक बेटा आ गया है, तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है हत्यारों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है, पोस्टमार्टम के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर विधिक कार्यवाई की जाएगी।