मोदी की युवा सोच व युवा के प्रति सोच दोनों का ही साकारात्मक धोतक है Y20- रोहित मिश्रा

भाजपा युवा मोर्चा के कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रोहित मिश्रा ने बताया कि इस बार G 20 समूह की कमान कीर्तिकारी एवम् प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अध्यक्षता का दायित्व भारत को सौंपा गया है। प्रधानमंत्री ने इस ध्येय पथ के साथ ही एक और कार्यक्रम का सुमेलन कर, युवा जोश को और अधिक ऊर्जा, सकारात्मकता, नवाचार व सार्थकता से जोड़ने की पहल की है।
 
मोदी की युवा सोच व युवा के प्रति सोच दोनों का ही साकारात्मक धोतक है Y20- रोहित मिश्रा
रिपोर्ट- गौरव तिवारी जिला संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 04 अप्रैल:- जनपद में भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित मिश्रा के साथ युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अंशुमान सिंह भी मौजूद रहे। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रोहित मिश्रा ने बताया कि इस बार G20 समूह की कमान कीर्तिकारी एवम् प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अध्यक्षता का दायित्व भारत को सौंपा गया है। प्रधानमंत्री ने इस ध्येय पथ के साथ ही एक और कार्यक्रम का सुमेलन कर, युवा जोश को और अधिक ऊर्जा, सकारात्मकता, नवाचार व सार्थकता से जोड़ने की पहल की है। जिसे Y20 का उनवान दिया गया है। प्रधानमंत्री इस देश के युवा साथियों को उनके निज हित में, देश राष्ट्र समाज हित में।

तमाम उम्र युवा रहने की महत्वाकांक्षी विचारधारा को देश की धमनियों में निरंतर प्रवाह के लिए गति दे रहे हैं, गौरतलब है इस देश के पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय कलाम साहब युवाओं से कहते थे कि छोटा लक्ष्य अपराध है महान लक्ष्य होना चाहिये ये सच है कि आज देश प्रधानमन्त्री के सफल अगुवाई में न केवल महान लक्ष्यों का स्वप्नदृष्टा है। बल्कि उन्हें प्राप्ति की पूरे मनोयोग से चेष्टा भी कर रहा है और अंत में पा भी रहा है। युवाओं के समग्र कल्याण व उत्थान में मोदी के प्रयास व योजनाएं उल्लेखनीय है।युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित मिश्रा ने मीडिया के सवालों को जवाब देते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का यह अभिमत था कि अनुशासित युवा ही दे सकता है देश को नई दिशा इस विचार को पूर्णता की प्राप्ति के लिए भी सरकार ने सरकारी विद्यालयों में युवा छात्र छात्राओं के बीच सुशासन दिवस को युवाओं में हुनर की कुशलता को बढ़ाने के आशय से मनाती है। प्रधानमंत्री ने G20 कार्यक्रम के अंतर्गत युवाशक्ति को सुदृढ़ बनाने के लिए जो संदेश दिया है उसके प्रति जागरूकता हेतु सरकार प्रयासों से युवाओं से सम्बंधित गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है।

यूपी के सभी जिलों में लगभग 350-400 Y20 चौपाल और ई-चौपालों का होगा आयोजन- रोहित मिश्रा ने बताया कि जिसमें 100-200 प्रभावशाली युवा शामिल होंगे। सम्पूर्ण प्रदेश में यह कार्यक्रम इस महीने अप्रैल में होंगे, इन कार्यक्रमों में समाज के विद्वान व प्रतिष्ठित लोग मुख्य वक्ता के रूप में जिलों में जाएँगे। जय जगत व वसुधैव कुटुंबकम् के मूल दर्शन में श्रद्धा व अटूट आस्था रखने वाला राष्ट्र भारत सृष्टि के प्रारंभिक दिनों से ही विश्व कष्ट हरता के रूप में कार्य करता आया है। अनिवार्य विषय व दिखाई पड़ रहे अवसर निम्न लिखित प्रकार से हैं।

01- भविष्य के कार्य 4.0. नवाचार (पददवअंजपवद) और 21वी सदी में कौशल।
02- शान्ति निर्माण और सुलह युद्ध रहित गुग का निर्माण।
03- जलवायु परिवर्तन और आपदा जोखिम में कमी स्थिरता को जीवन का एक तरीका बनाना।
04- साझा भविष्य-लोकतंत्र और शासन में युवा।
05- स्वास्थ्य कल्याण एवं खेल युवाओं के लिए एजेंडा ये मुख्य विषय रहेंगे।