पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बद्री कमांडो की ट्रेनिंग लेकर लौटा हिजबुल का खतरनाक आतंकी गिरफ्तार

एटीएस के अधिकारियों के मुताबिक इस आतंकी के बारे में लोकल पुलिस को सूचना मिली थी कि वह सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रहा है। इस संबंध में इनपुट मिलने पर एटीएस की सहारनपुर फील्ड यूनिट हरकत में आई और गुरुवार को आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पहले तो इस आतंकी ने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन जब पुलिस ने उसके मोबाइल फोन में मिले आपत्तिजनक सामग्री को लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया और अपनी पूरी कहानी बता दी।
 
गिरफ्तार

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

सहारनपुर, 04 अगस्त:- यूपी एटीएस ने सहारनपुर में दबिश देकर हिजबुल के खतरनाक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान मूढा पांडेय मुरादाबाद के रहने वाले अहमद रजा के रूप में हुई है। इस आतंकी ने कश्मीर में हथियार चलाने की ट्रेनिंग ली है, वहीं पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बद्री कमांडो की ट्रेनिंग ली है। उसने पाकिस्तान में रहते हुए भारत में जम्हूरियत की सरकार को गिरा कर शरिया सरकार बनाने का शपथ लिया था और अब भारत लौटने के बाद उसे इस मिशन पर काम शुरू कर दिया था। एटीएस के अधिकारियों के मुताबिक यह आतंकी अपनी ट्रेनिंग का इस्तेमाल भारत में जेहाद के दौरान करने वाला है। एटीएस की पूछताछ में उसने अपने मिशन के बारे में पूरी जानकारी दी है। बताया कि अभी वह लोगों से मिलकर और सोशल मीडिया के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को हिजबुल मुजाहिद्दीन से जोड़ने की कोशिश कर रहा था। बताया कि फिलहाल वह हिजबुल मुजाहिदीन पीर पंजाल तंजीम के सीनियर हैंडलर श्रीनगर के संपर्क में था और उसी के मार्गदर्शन में काम कर रहा था।

एटीएस ने उसके मोबाइल फोन से तमाम अत्याधुनिक हथियारों की तस्वीरों के अलावा देश विरोधी चैट बरामद किया है, उसने बताया कि हथियारों की ट्रेनिंग के लिए वह कई बार जम्मू और श्रीनगर की यात्रा कर चुका है। वहीं कमांडो ट्रेनिंग के दो बार पाकिस्तान और एक बार अफगानिस्तान भी जा चुका है। भारत लौटने के बाद भी वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन व पाकिस्तान के आतंकी हैंडलर्स के संपर्क में था और भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की योजना पर काम कर रहा था। एटीएस के अधिकारियों के मुताबिक इस आतंकी के बारे में लोकल पुलिस को सूचना मिली थी कि वह सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रहा है। इस संबंध में इनपुट मिलने पर एटीएस की सहारनपुर फील्ड यूनिट हरकत में आई और गुरुवार को आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पहले तो इस आतंकी ने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन जब पुलिस ने उसके मोबाइल फोन में मिले आपत्तिजनक सामग्री को लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया और अपनी पूरी कहानी बता दी।

आतंकी अहमद रज़ा ने बताया कि वह पाकिस्तान वह अफगानिस्तान में लड़ रहे विभिन्न जिहादी संगठन के मुजाहिदीनों से प्रभावित है। उनकी जिहादी सोच और कार्यवाहियों पर उसे भरोसा है। कहा कि उसने हिन्दुस्तान में काफिरों की सरकार के खिलाफ जिहाद करके जम्हूरियत की सरकार को हटाने और शरिया कानून लाने को अपनी जिन्दगी का मकसद बनाया है। इसके लिए वह हिजबुल मुजाहिदीन पीर पंजाल तंजीम से जुड़े सीनियर मुजाहिद साथी अनंतनाग के रहने वाले फिरदौस के संपर्क में था। कहा कि फिरदौस ने ही उसे हिजबुल मुजाहिद्दीन पीर पंजाल में शामिल होने की बैयत (शपथ) दिलवाई थी। उसने बताया कि हिन्दुस्तान में जिहाद करने एवं अपनी तंजीम को मजबूत बनाने के लिए उसे सीनियर मुजाहिद साथियों (अमीरों) से ये हिदायत मिली थी। इसलिए वह लगातार लोगों से मिलकर उन्हें हिजबुल मुजहाद्दीन से जुड़ने की दावत देता था। कहा कि वो भारत के संविधान और सरकार को नहीं मानता।