संभल में कोल्ड स्टोर के चेंबर गिरने से 8 लोगों की मौत, 14 लोग घायल।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों के निशुल्क इलाज और मृतक के परिजनों को दो ₹2-2 लाख मुआवजे का ऐलान किया है और घटना की पूरी रिपोर्ट तालाब की है
 
Global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

सम्भल 17 मार्च। यूपी के सम्भल जिले में हुए दर्दनाक हादसे मैं मृतकों की संख्या बढ़कर अब 8 हो गई है वहीं करीब 14 लोग अभी भी जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं। क्या हादसा कोल्ड स्टोर में आलू रखने के दौरान हुआ ।

यह हादसा चंदौसी ज़िले के इस्लाम नगर रोड पर स्थित एआर कोल्ड स्टोर में रैक बनाकर आलू भरते वक्त हुआ। रैक ओवरलोड होने के कारण कोल्ड स्टोर की छत भी नीचे आ गिरी। आलू व छत के मलबे में करीब 20 से 25 मजदूरों दब गए थे जिसमें से कई लोगों को बाहर निकाला गया और पाले जाएगा जहां अब तक डॉक्टरों ने 8 लोगों को मृत घोषित किया है वही 14 लोग अब भी जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं।

घटना से आक्रोशित लोगों ने कोल्ड स्टोर के केबिन में तोड़फोड़ की। सूचना पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। करीब 8 जेसीबी को मलबा हटाने के लिए लगाया गया है। इस दौरान लोगों की पुलिस प्रशासन से नोकझोंक भी हुई। स्थानीय लोग भी मलबा हटाने में लगे हुए हैं। बचाव कार्य के लिए फायर कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के एंबुलेंस व अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

वही मामले की जानकारी जब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हुई तो उन्होंने टीम गठित कर पूरी रिपोर्ट मांगी है साथ ही साथ मृतक के परिजनों को ₹2-2 लाख का मुआवजा और घायलों का निशुल्क इलाज करने का निर्देश जारी किया है