फोटो स्टेट की दुकान में होती थी 500 रुपये वाली नकली नोट की छपाई, जानिए कैसे हुआ खुलासा

 मोटरसाइकिल से बड़ी मात्रा में नकली नोट लेकर बाजार में सप्लाई करने जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चौराहे से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। जिसके पास से पांच- पांच सौ के नकली नोट बरामद हुए।जो कि 52 हजार रुपए थे।
 
Global bharat news

         ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

शाहजहांपुर,8 मई 2022। यूपी के शाहजहांपुर में हो रहा था नकली नोटों को छापने का धंधा। फोटोस्टेट की दुकान में फोटोकॉपी के बजाय चोरी छुपके छापे जाते थे पाँच- पाँच सौ के नकली नोट। बड़ी मात्रा में जाली नोटों को छाप कर फुटकर में बाजार में खपाया जाता था। नकली नोटों का यह धंधा पिछले लंबे समय से चल रहा था। पुलिस को जब मुखबिर के द्वारा सूचना मिली तो उसने छापा मारकर नकली नोट बनाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए शख्श के पास से नकली नोटों को छापने वाली मशीन भी बरामद हुई है। साथ ही बड़ी मात्रा में पांच-पांच सौ के छपे हुए नकली नोट भी बरामद हुए हैं ।

मामला रौजा थाना क्षेत्र में  स्थित मठिया कॉलोनी का है। आपको बतादें कि थाना रामचंद्र मिशन पुलिस को मुखबिर ने सूचना देकर बताया कि एक युवक मोटरसाइकिल से बड़ी मात्रा में नकली नोट लेकर बाजार में सप्लाई करने जा रहा है। जिसके बाद रामचंद्र मिशन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चौराहे से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। जिसके पास से पांच- पांच सौ के नकली नोट बरामद हुए। जोकि 52 हजार रुपए थे। पुलिसिया पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम रवि कुमार बताया और यह भी बताया कि  रौजा थाना क्षेत्र के मोहल्ला मठिया कॉलोनी उसकी फोटोस्टेट की दुकान है। वहीं पर वह नकली नोटों को मशीन से छापता है और रात के अंधेरे में बाजार में स्थित शराब की दुकानों पर उन नकली नोटों खपा देता है। नकली नोट छापने वाले रवि कुमार ने बताया कि  जाली नोटों का धंधा वह पिछले लंबे समय से करता चला आ रहा था। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि रामचंद्र मिशन पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसपी ने बताया कि नकली नोट छापने वाले रवि कुमार को गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से पुलिस को नकली नोट छापने वाली मशीन भी बरामद हुई है।