दक्षिण कोरिया की किम बोह नी का भारत के सुखजीत पर आया दिल, दोनों ने गुरुद्वारा में की शादी

सुखजीत और किम ने एक-दूसरे के नाम के टैटू भी बनवा रखे हैं। सुखजीत की मां हरजिंदर कौर चाहती हैं कि किम उनके ही पास रहे, लेकिन सुखजीत और किम दक्षिण कोरिया में बसने का मन बना चुके हैं। ससुर बल्देव सिंह भी किम की खूब तारीफ कर रहे हैं। सुखजीत कोरियाई भाषा बोलना सीख गए हैं।
 
News

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

शाहजहांपुर, 21 अगस्त:- प्यार की कोई सीमा नहीं होती प्यार के लिए अब देश विदेश की लड़कियां भारतीय लड़कों से शादी कर भारतीय परंपरा को अपना रही है। सीमा हैदर के बाद शाहजहांपुर में भी एक ऐसा ही मामला आया है जहां पुवायां के सुखजीत ने दक्षिण कोरियाई लड़की किम बोह नी से गुरुद्वारा में शादी कर ली। शादी करने के बाद घर के मेहमान इस जोड़ी को आशीर्वाद देने पहुंच रहे हैं। थाना पुवाया के गांव उदना निवासी सुखजीत सिंह छह वर्ष पहले काम के सिलसिले में दक्षिण कोरिया गए थे। कॉफी शाॅप में काम करने के दौरान सुखजीत को किम बोह नी से प्यार हो गया।

सिख रीति रिवाज से रचाई शादी- 18 अगस्त को पुवायां के गुरुद्वारा नानकबाग में दोनों की सिख रीति रिवाज से शादी कर ली। शनिवार शाम को सुखजीत और किम ने पुवायां आकर गुरुद्वारे में मत्था टेका है। किम बोह ने बताया कि उन्हें खीर बेहद पसंद है। उनकी सास हरजिंदर कौर उनको भारतीय भोजन बनाकर खिलाती हैं और बनाना सिखाती हैं। इसके अलावा सी-फूड और कोरियन डिशेज वह ऑनलाइन ऑर्डर कर दिल्ली से मंगा लेती हैं। सुखजीत और किम ने एक-दूसरे के नाम के टैटू भी बनवा रखे हैं। सुखजीत की मां हरजिंदर कौर चाहती हैं कि किम उनके ही पास रहे, लेकिन सुखजीत और किम दक्षिण कोरिया में बसने का मन बना चुके हैं। ससुर बल्देव सिंह भी किम की खूब तारीफ कर रहे हैं। सुखजीत कोरियाई भाषा बोलना सीख गए हैं। वह परिजनों और किम के बीच दुभाषिये का काम करते हैं। किम पंजाबी भाषा भी कुछ समझ लेती हैं। फिलहाल इस अनोखी जोड़ी की शादी होने के जिले में खूब चर्चा हो रही है।