सीतापुर से 23 दिन पहले लापता हुई थी नाबालिक किशोरी,बाराबंकी में गैंगरेप के बाद हत्या, किशोरी के पहचान वाले थे हत्यारे

नाबालिक किशोरी बाराबंकी की रहने वाली थी और वह सीतापुर में रहकर किसी के घर में काम करती थी
 
global bharat news

यूपी के सीतापुर जिले में 23 दिन पहले लापता हुई एक नाबालिक दिव्यांग किशोरी की गैंगरेप के बाद बाराबंकी में हत्या कर दी गई। किशोरी की हत्या के बाद हत्यारों ने उसके शव को एक नदी के किनारे दफना दिया था। बताया जा रहा है की नाबालिक किशोरी बाराबंकी की रहने वाली थी और वह सीतापुर में रहकर किसी के घर में काम करती थी। 23 दिन पहले वह घर के लिए निकली थी, लेकिन उसका फोन घर आने से पहले स्विच ऑफ हो गया था। परिजनों ने काफी खोजबीन की, जब लड़की नहीं मिली तो परिजनों ने सीतापुर में लड़की की गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने किशोरी के मोबाइल नम्बरों को खंगालने के बाद बाराबंकी के रहने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया।  गिरफ्तार युवकों की निशानदेही पर सीतापुर पुलिस ने बाराबंकी नगर कोतवाली क्षेत्र में एक गांव के पास जंगल से किशोरी का शव बरामद कर लिया। मृतक किशोरी पांच बहने थी और एक भाई यह किशोरी तीसरे नंबर पर थी। किशोरी की मौत के बाद परिवार में कोहरा मचा हुआ है।

बता दें कि बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुरखाला थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 17 वर्षीय दिव्यांग नाबालिक किशोरी कुछ दिनों से सीतापुर जिले के महमूदाबाद में रहकर एक घर में काम करती थी। बीते 14 दिसंबर को किशोरी सीतापुर से बाराबंकी अपने घर के लिए निकली थी। किशोरी ने अपने परिजनों को फोन करके बताया था कि वह बाराबंकी आ रही है। लेकिन आने से पहले उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। परिजनों ने किशोरी को काफी खोजा, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। इसके बाद परिजनों ने सीतापुर के महमूदाबाद कोतवाली पहुंचकर किशोरी के लापता होने का मुकदमा दर्ज कराया था। 

सीतापुर की महमूदबाद पुलिस ने जब इस मामले में किशोरी के मोबाइल नंबरों को खंगाल तो गुमशुदा होने से पहले बाराबंकी के रहने वाले युवक का नंबर मिला। इसके बाद पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया। शनिवार को महमूदाबाद पुलिस बाराबंकी नगर कोतवाली क्षेत्र में पहुंची। गिरफ्तार युवकों की निशानदेही पर पुलिस ने नगर कोतवाली क्षेत्र में मोहम्मदपुर गांव के पास जंगल से लापता किशोरी का शव बरामद कर लिया। किशोरी की गैंगरेप के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।

गिरफ्तार युवक आदित्य बाराबंकी के जहांगीराबाद और अतुल यादव मसौली थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। दोनों से पूछताछ में पता लगा कि 14 दिसंबर को इन्ही दोनों ने किशोरी को नौकरी का झांसा देकर सीतापुर से बाराबंकी बुलाया था। दोनों किशोरी को लेकर लखनऊ गए। इसके बाद दोनाें किशोरी को बाराबंकी में एक ईंट भट्ठे के निकट खाली पड़े फाॅर्म ले गए। उसके बाद उन्होंने यहां पर किशोरी को 9 दिनों तक रखा और सामूहिक दुष्कर्म किया। बताया जा रहा है कि 23 दिसंबर को किशोरी ने विरोध किया और जाने लगी तो दोनों ने दुपट्टे से उसकी गला कसकर हत्या कर दी। मृतक किशोरी पांच बहने थी और एक भाई यह किशोरी तीसरे नंबर पर थी। किशोरी की मौत के बाद परिवार में कोहरा मचा हुआ है।