सड़क दुघर्टना में तीन छात्रों की मौत

अयोध्या-प्रयागराज बाईपास पर टाटियानगर सुल्तानपुर में बाइक सवार तीन छात्रों को बेकाबू बस ने टक्कर मारकर सामने से रौंद दिया। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज

सड़क दुघर्टना में तीन छात्रों की मौत

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 23 जून।

अयोध्या-प्रयागराज बाईपास पर टाटियानगर सुल्तानपुर में बाइक सवार तीन छात्रों को बेकाबू बस ने टक्कर मारकर सामने से रौंद दिया। 

दुर्घटना में दो छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक छात्र को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया, जहां थोड़ी देर बाद उसकी भी मौत हो गई। 

छात्रों की मौत से नाराज कॉलेज के अन्य छात्रों ने दुर्घटना करने वाली बस में जमकर तोड़फोड़ की। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने बस में बस सवार यात्रियों को बचाते हुए दूसरे संसाधन से गंतव्य के लिए रवाना किया। 

पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया है, जबकि चालक व परिचालक फरार हो गए।

जौनपुर जिले के भेला समोधपुर निवासी दिव्यांश सिंह (23) सुल्तानपुर जिले के फरीदीपुर स्थित केएनआईपीएसएस से बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रहा था। 

दिव्यांश शहर के पांचोपीरन स्थित कस्बे के हॉस्टल में रहता था। इसी हॉस्टल में बस्ती जिले के सैफाबाद डींगरपुर निवासी दानेश्वर सिंह (23) और अंबेडकरनगर जिले के खोदा पांडेय लालमनपुर निवासी कुलदीप यादव (23) भी साथ रहकर बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रहे थे। 

तीनों छात्र बुधवार को एक ही बाइक से कॉलेज जाने के लिए निकले थे। तीनों छात्र गोसाईंगंज थाना अंतर्गत टाटियानगर से थोड़ा आगे पहुंचे थे। तभी अयोध्या से प्रयागराज की ओर जा रही प्रयागराज डिपो की बेकाबू बस ने सामने से बाइक को रौंद दिया।

दुर्घटना में दिव्यांश सिंह और दानेश्वर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कुलदीप यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद बस का चालक व परिचालक वाहन खड़ा कर फरार हो गए। 

स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। इस बीच छात्रों की मौत और घायल होने की सूचना कॉलेज पहुंच गई। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में छात्र दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे छात्रों ने बस में जमकर तोड़फोड़ की। 

मौके पर पहुंची गोसाईंगंज थाने की पुलिस ने स्थिति संभाली। पुलिस ने दोनों छात्रों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया, जबकि घायल कुलदीप को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां हालत नाजुक होने पर चिकित्सक ने उसे ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। वहां उसकी भी मृत्यु हो गई।

हादसे की सूचना मिलते ही जिला अस्पताल पहुंचे प्राचार्य प्रोफेसर आलोक सिंह, उप प्राचार्य प्रोफेसर सुशील सिंह, पूर्व प्राचार्य प्रो. राधेश्याम सिंह, अनिल सिंह, उदय भान सिंह और फरहत उल्ला अंसारी घायल कुलदीप को लेकर ट्रॉमा सेंटर लखनऊ गए, जहां थोड़ी ही देर बाद कुलदीप की मौत हो गई। 

एक साथ तीन छात्रों की मौत से कोहराम मच गया। एसओ गोसाईंगंज संदीप राय ने बताया कि बस का चालक व परिचालक फरार हो गए हैं। बस को कब्जे में लिया गया है। मृतक छात्रों के परिवारीजनों को सूचना दे दी गई है। तहरीर मिलते ही केस दर्ज किया जाएगा।