सावधान- जालसाजों ने जालसाजी का अपनाया नया तरीका, लड़का-लड़की के शादी के रिश्ते के नाम पर खिला रहे नशीली मिठाई और फिर....

लुटेरे पहले मेहमान बनकर घर में रुकते हैं, फिर मिठाई में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला देते हैं। जब घर वाले बेहोश हो जाते तो कैश व ज्वैलरी लेकर चंपत हो जाते। लंभुआ सर्किल क्षेत्र में पिछले एक माह में 2 घटनाएं अंजाम पा चुकी हैं।
 
Sultanpur

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

सुल्तानपुर, 04 अप्रैल:- उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में लड़की-लड़के के रिश्ते के बहाने लुटेरे घरों को निशाना बना रहें हैं। पहले मेहमान बनकर घर में रुकते हैं, फिर मिठाई में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला देते हैं। जब घर वाले बेहोश हो जाते तो कैश व ज्वैलरी लेकर चंपत हो जाते। लंभुआ सर्किल क्षेत्र में पिछले एक माह में 2 घटनाएं अंजाम पा चुकी हैं। हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं।

पहला मामला- पहली घटना 26 फरवरी को चांदा कोतवाली क्षेत्र के बनभोकर गांव की है। गांव निवासी बद्री पाल के यहां शाम को कुछ लोग रिश्ता लेकर पहुंचे। रात्रि विश्राम के लिए इन्हें रोका गया। रात के समय वे बाजार से मिठाई लेकर आए जिसमें नशीला पदार्थ मिला हुआ था। उसे खाते ही बद्री पाल, उनकी पत्नी सरस्वती, पुत्र रामजीत, पुत्रवधू रीना, पुत्री संगीता और नाती प्रियांश बेहोश हो गए। टप्पेबाज घर में रखे गहने व नगदी को लेकर चंपत हो गए। सुबह पुलिस पहुंची और सभी को सीएचसी में भर्ती कराया। बताया गया कि घर पर आए हुए लोग दुबारा आए थे। वे सभी प्रतापगढ़ के पट्टी के रहने वाले थे।

दूसरा मामला- दूसरी घटना 1 अप्रैल को लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के सखौली कला गांव में घटित हुई। यहां के निवासी राम भजन के घर पर शुक्रवार शाम को दो व्यक्ति राम भजन की बेटी के साथ अपने बेटे का रिश्ता लेकर पहुंचे। दोनों रात विश्राम के लिए राम भजन के घर पर ठहरे। रात को बातचीत में राम भजन ने परेशानी बताया तो आने वाले व्यक्ति बोले कि तुम्हारे परिवार पर साया है, हम ओझा हैं झाड़ लेते हैं। इसके बाद दोनों बाजार गए मिठाई आदि लेकर आए और परिवार के सभी सदस्यों को खिला दिया। जब सब बेहोश हो गए तो क़रीब 60 हजार के जेवर व नगदी लेकर फरार हो गए। परिवार में कुल तीन लोग बेहोश हुए थे।

सीओ लंभुआ ने बताया- सीओ लंभुआ अब्दुस सलाम ने बताया कि दोनों ही मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। जानकारियां जुटाई जा रही है। जल्द ही हम ऐसे जालसाजो को पकड़कर कार्रवाई करेंगे।