आज से 25 जून की मध्य रात्रि तक सुल्तानपुर-पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बंद रहेगा आवागमन, जानिए वजह

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर 11 जून से 25 जून के मध्य रात्रि तक आवागमन बाधित रहेगा। एक्सप्रेसवे पर करीब 5 किलोमीटर लंबी एयर स्ट्रिप बनाई गई है, जिसके रखरखाव का काम होना है। यहाँ एक बार फिर वायु सेना के विमानों की गर्जना सुनने को मिलेगी। आपको बता दें इसको लेकर जिले के अधिकारियों ने एयरस्ट्रिप का जायजा लिया। सुल्तानपुर जिले के जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र से होकर गुजरे पूर्वांचल एक्सप्रेस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 नवंबर 2021 को लोकार्पण किया था।
 
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

सुल्तानपुर, 11 जून:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्घाटन के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आम जनता के लिए चालू कर दिया गया था। यहां उद्घाटन के समय वायु सेना के अत्याधुनिक लड़ाकू विमानों ने इस एक्सप्रेस-वे पर बनी हवाई पट्टी पर आपात लैंडिंग के इस्तेमाल किए जाने का प्रदर्शन किया था। इस दौरान भारतीय सेना के जंगी बेड़े में शामिल लड़ाकू विमानों में जगुआर, सुखोई और मिराज ने एक्सप्रेस वे पर बारी-बारी से लैंडिंग की तो पूरा माहौल वायुसेना के शौर्य और पराक्रम के अभूतपूर्व प्रदर्शन से सराबोर हो गया था।

क्यो रहेगा आवागमन बाधित- पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर 11 जून से 25 जून के मध्य रात्रि तक आवागमन बाधित रहेगा। एक्सप्रेसवे पर करीब 5 किलोमीटर लंबी एयर स्ट्रिप बनाई गई है, जिसके रखरखाव का काम होना है। यहाँ एक बार फिर वायु सेना के विमानों की गर्जना सुनने को मिलेगी। आपको बता दें इसको लेकर जिले के अधिकारियों ने एयरस्ट्रिप का जायजा लिया। सुल्तानपुर जिले के जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र से होकर गुजरे पूर्वांचल एक्सप्रेस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 नवंबर 2021 को लोकार्पण किया था। यह तहसील क्षेत्र के अरवल खीरी करवत में सेना के विमानों को उतारने और उड़ान भरने के लिए एक्सप्रेस-वे पर एयरस्ट्रिप का निर्माण हुआ है। एयरस्ट्रिप के रखरखाव का काम होना है इसके लिए यूपीडा का कहना है कि यात्रियों को इस अवधि के दौरान मार बदलने का इस्तेमाल करना होगा। डीएम जसजीत कौर एसपी सोमेन वर्मा, वायुसेना और यूपीडा के अधिकारियों ने मीटिंग की थी। सीओ जयसिंहपुर प्रशांत सिंह ने बताया कि इसके रखरखाव का काम होना है या सेना के विमानों को उतारने और उड़ान भरने की तैयारी है।