सुल्तानपुर-शादी में डांस को लेकर हुए विवाद में युवक की चाक़ू से गोदकर हत्या ,पुलिस कस्टडी में हत्याआरोपी के चाचा की मौत

शादी में डीजे में डांस को लेकर हुए विवाद में एक के बाद दूसरी मौत से हड़कम्प। पुलिसकर्मीयो पर केस दर्ज कराने को लेकर प्रदर्शन
 
global bharat news

सुल्तानपुर जिले में शादी में डांस को लेकर हुए विवाद में युवक की चाक़ू भोपकर हत्या , पुलिस ने हत्यारोपी के चाचा और पिता को कस्टडी में थर्ड डिग्री का इस्तेमाल से  हत्यारोपी  चंदन के चाचा राम जी की हुई शनिवार को मौत। पुलिसवालों पर कार्यवाही की मांग को लेकर आज ग्रामीणों ने शुरू किया धरना प्रदर्शन। अखंड नगर के बेलवई माधवपुर गाँव में शादी के दौरान घराती और बाराती में हुये विवाद के बाद की गयी थी सूरज की हत्या।

यूपी के सुल्तानपुर जिले में एक अजीब मामला सामने आया है। शादी में डीजे में डांस को लेकर हुए विवाद में एक के बाद एक दो हत्याएं हो गईं। इस घटना से पूरे क्षेत्र में मातम पसरा है। अखंडनगर थाने के बेलवाई माधवपुर गांव में शादी के दौरान डांस को लेकर बराती-घराती पक्ष में विवाद हो गया। इस दौरान घराती पक्ष के युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। दूसरे पक्ष को पुलिस थाने ले गई। उधर, एक आरोपी के चाचा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस कस्टडी में पिटाई से उनकी मौत हुई है जबकि पुलिस अफसर इसे जांच का विषय बता रहे हैं।

गांव के श्यामलाल बिंद की बेटी का विवाह जौनपुर जिले के सरपतहा थाने के बसहर हुसैनपुर निवासी मुलायम बिंद के साथ तय था। द्वारचार पर डीजे पर डांस करने के विवाद में चाकू चल गए। आरोप है कि बरात पक्ष के चंदन, अमन व राहुल निवासी दामोदरपुर कोतवाली कादीपुर ने श्यामलाल के पड़ोसी पूर्णमासी बिंद के बड़े बेटे सूरज (18) के सीने में चाकू घोंप दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसी हाथापाई में सूरज के छोटे भाई सचिन (17), पड़ोसी सचिन गौैड़ (16) व अजय (15) भी घायल हो गए। पुलिस घायलों को सीएचसी ले गई। जहां सूरज को मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता पूर्णमासी बिंद की तहरीर पर चंदन, अमन व राहुल व एक अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया।शनिवार को केस में नया मोड़ आ गया। पुलिस ने हत्यारोपी चंदन के पिता राम भुआल, उसके चाचा रामजी (45) निवासीगण दामोदरपुर कोतवाली कादीपुर व फूफा मेवालाल निवासी नारामधईपुर थाना दोस्तपुर को अखंडनगर थाने पर बुलाया। मेवालाल का आरोप है कि तीनों बाइक से थाने जा रहे थे। रास्ते में लोकनाथपुर गांव के पास पुलिस टीम ने तीनों को पकड़ लिया। उन्हें पुलिस वाहन पर बिठाकर राहुलनगर चौकी पर ले गई। जहां बंद कमरे में राम भुआल व रामजी को डंडे व बेल्ट से मारापीटा। इससे रामजी बेहोश हो गया। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने एंबुलेंस बुलवाकर रामजी को सीएचसी भेजा। जहां चिकित्सक ने रामजी को मृत घोषित कर दिया। एसपी सोमेन बर्मा ने बताया कि पुलिस अभिरक्षा में मौत की बात जांच से ही सामने आएगी। फिलहाल रामजी के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। वहीं घटना से नाराज आज ग्रामीणों ने पुलिस वालों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया हालांकि पुलिस के अलावा कर मौके पर मौजूद हैं लेकिन मामले में कुछ भी बोलने से बस रहे हैं ग्रामीणों का आरोप है जब तक पुलिस वालों पर हत्या की एफआईआर दर्ज नहीं होती तब तक वह शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।