पति ने 6 साल तक मेहनत-मजदूरी करके कर्ज लेकर पत्नी को पढ़ाया और सिपाही बनाया

पत्नी को अफसर बनाने के लिए विजयपाल ने मेहनत मजदूरी कर एक-एक पाई जोड़कर पढ़ाई कराई। साल 2013 में छाया सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की परीक्षा दी। जिसमें सफल होने के बाद 2016 में महिला आरक्षी पद पर नियुक्ति हो गई। पति ने ट्रेनिंग के दौरान कोई दिक्कत न हो इसके लिए 50 हजार रुपये कर्ज लेकर पत्नी को दिए थे। पति के मुताबिक छाया सिंह साल 2019 से बाराबंकी जिले में तैनात है।
 
बेवफा पत्नी
नौकरी मिलते ही बेवफा पत्नी ने दूसरे से लड़ाया इश्क, अब सगाई कर रचा रही दूसरी शादी।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

उन्नाव, 21 जुलाई:- बरेली के बाद अब उन्नाव से SDM ज्योति मौर्या जैसा घटनाक्रम सामने आया है, शादी के बाद पढ़ने की इच्छा जताने पर पति ने 6 साल तक मेहनत-मजदूरी व कर्ज लेकर पत्नी को पढ़ाया। पति ने पढ़ा-लिखाकर पत्नी को सिपाही बनाया, पति के मान-मनौव्वल के बाद बेवफा पत्नी ने दूसरे से इश्क कर लिया। हाल ही के दिनों में पत्नी सगाई कर दूसरी शादी भी कर रही है। वहीं, अब पीड़ित पति ने एसपी उन्नाव से शिकायत कर बिना तलाक दिए शादी करने पर कार्रवाई की मांग की है। इस पूरे मामले पर एसपी उन्नाव ने सीओ सिटी को जांच के आदेश दिए हैं।

क्या था पूरा मामला- यह पूरा मामला उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र के भौनीखेड़ा गांव का है, इस गांव के रहने वाले विजयपाल सिंह ने साल 2010 में माखी थाना क्षेत्र के बेलसी गांव की रहने वाली छाया सिंह से पूरे रीति रिवाज से शादी की थी। छाया सिंह का सपना सरकारी नौकरी का था, जिस सपने को पूरा करने के लिए पति विजयपाल सिंह आगे आए। परिवार के विरोध के बावजूद पत्नी को पुलिस भर्ती की पढ़ाई शुरू कराई। बेहतर पढ़ाई के लिए उन्नाव शहर में कोचिंग लगवाई, पत्नी को अफसर बनाने के लिए विजयपाल ने मेहनत मजदूरी कर एक-एक पाई जोड़कर पढ़ाई कराई। साल 2013 में छाया सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की परीक्षा दी। जिसमें सफल होने के बाद 2016 में महिला आरक्षी पद पर नियुक्ति हो गई। पति ने ट्रेनिंग के दौरान कोई दिक्कत न हो इसके लिए 50 हजार रुपये कर्ज लेकर पत्नी को दिए थे। पति के मुताबिक छाया सिंह साल 2019 से बाराबंकी जिले में तैनात है।

वर्दी मिलते ही बना ली पति से दूरी- पुलिस की वर्दी पहनने के बाद ही छाया सिंह पति से दूर रहने लगी, साथ रहने की बात पर पति विजयपाल से आए दिन विवाद करती रही। पीड़ित विजयपाल ने एसपी उन्नाव को प्रार्थना पत्र देकर पत्नी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, पति के मुताबिक छाया सिंह ने बीती 16 जुलाई को बॉयफ्रेंड से इंगेजमेंट कर ली है। वहीं, अब उन्नाव में भी ज्योति मौर्या जैसी घटना सामने आने के बाद चर्चा का केन्द्र बन गया है। पति ने पत्नी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बिना तलाक दिए शादी कर रही है। SP उन्नाव ने सीओ सिटी को जांच के आदेश दिए हैं।

सीओ सिटी ने बताया- इस मामले पर सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि थाना अचलगंज क्षेत्र के निवासी द्वारा एक प्रार्थना पत्र देकर यह बताया गया कि जब उनकी शादी हुई थी। तब उनकी पत्नी जॉब में नहीं थी, इनके द्वारा उनको पढ़ाया गया। अब वो जॉब में है, अब बिना बताएं किसी से शादी कर रही है। वहीं, न्यायालय में अलगाव के लिए मुकदमा किया हुआ है, इनका कहना है कि न्यायालय से मामला फाइनल नहीं हुआ है। इस बीच वो शादी कर रही है, इस संबंध में जांच कराया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो अभी तथ्य सामने आएंगे, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।