प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को काशी विश्वनाथ की शयन आरती करेंगे।

शयन आरती के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए मंदिर में विशेष पूजा भी कराई जाएगी। वह फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के सिद्ध योग में देवाधिदेव महादेव का अभिषेक करेंगे।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को काशी विश्वनाथ की शयन आरती करेंगे।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

वाराणसी, 9 मार्च।

शयन आरती के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए मंदिर में विशेष पूजा भी कराई जाएगी। वह फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के सिद्ध योग में देवाधिदेव महादेव का अभिषेक करेंगे। 

इससे पहले बाबतपुर एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ मंदिर तक पीएम रोड शो करते हुए पहुंचेंगे।

वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से तीसरी बार प्रत्याशी बनाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार काशी आ रहे हैं। पीएम शनिवार की शाम छह बजे के बाद बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आएंगे। 

एयरपोर्ट से ही सड़क मार्ग से काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे। भाजपा की क्षेत्रीय, जिला और महानगर इकाई ने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए 38 प्वाइंट बना दिए हैं। एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही तीन स्थानों पर ढोल, नगाड़े बजेंगे। साथ ही गुलाब की पंखुड़ियां बरसाकर स्वागत किया जाएगा।

काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन करने के बाद पीएम मोदी बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस के लिए प्रस्थान करेंगे। इस बीच लहरतारा स्थित कैंसर हाॅस्पिटल, बनारस रेलवे स्टेशन के सामने और बीएलडब्ल्यू प्रवेश द्वार पर भव्य स्वागत किया जाएगा। 

दूसरे दिन यानी रविवार को प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे बरेका हेलिपैड से आजमगढ़ के लिए प्रस्थान करेंगे। दोपहर 2 बजे आजमगढ़ से वापस लालबहादुर शास्त्री हवाई अड्डे आएंगे और वहां से वह दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

एक पखवारे में दूसरी बार काशी दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दूसरे कार्यकाल का यह अंतिम दौरा है। भाजपा नेताओं का कहना है कि अगले सप्ताह तक लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी। अब पीएम मोदी सीधे नामांकन में ही काशी आएंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ एनडीए के सहयोगी दलों के शीर्ष नेता और अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री भी आ सकते हैं।

पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी बैठक कर उन्हें पूर्वांचल फतह का मंत्र देंगे। इसमें प्रदेश के साथ ही क्षेत्रीय, जिला, महानगर और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है। वह कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियों का फीडबैक भी लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहर आगमन के मद्देनजर जिले में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। शुक्रवार को सेना के तीन हेलिकॉप्टर ने बाबतपुर एयरपोर्ट से बरेका स्थित हेलिपैड पर टच एंड गो का रिहर्सल किया। देर शाम प्रधानमंत्री की डमी फ्लीट का ग्रैंड रिहर्सल बाबतपुर एयरपोर्ट से बरेका स्थित ऑफिसर्स गेस्ट हाउस तक किया गया। 

प्रधानमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था में पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन के नेतृत्व में 10 आईपीएस सहित 1100 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री के रूट पर रूफ टॉप फोर्स तैनात रहेगी। पुलिस आयुक्त ने सुरक्षा व्यवस्था संबंधी बैठक में पुलिस कर्मियों को कहा कि प्रधानमंत्री जब सड़क मार्ग से शहर आएंगे तो आमजन किसी भी सूरत में बैरिकेडिंग के बाहर न आने पाएं।