पाकिस्तान की जीत पर व्हाट्सएप स्टेटस लगा कर जश्न मना रही महिला शिक्षिका गिरफ्तार, स्कूल प्रशासन ने नौकरी से भी किया बर्खास्त।।

यूपी में भी पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले पर योगी सरकार सख्त, चलेगा देशद्रोह का मुकदमा।।
 
पाकिस्तान की जीत पर व्हाट्सएप स्टेटस लगा कर जश्न मना रही महिला शिक्षिका गिरफ्तार, स्कूल प्रशासन ने नौकरी से भी किया बर्खास्त।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

स्कूल प्रशासन द्वारा जब शिक्षिका से पूछा गया तो जवाब मिला- मैं पाकिस्तान का समर्थन करती हूं, जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने नौकरी से निकाल दिया।।

नई दिल्ली, 28 अक्टूबर:- पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की हुई जीत पर वाट्सएप स्टेटस लगाकर अपनी खुशी का इजहार करने वाली राजस्थान के उदयपुर की महिला शिक्षिका नफीसा अटारी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि नफीसा को उसकी इस हरकत की वजह से गिरफ्तार कर लिया गया है। राजस्थान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि रविवार 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हुआ था, जिसमें भारत को पाकिस्तान से हार सामना करना पड़ा था, लेकिन राजस्थान के निजी स्कूल में बतौर शिक्षिका कार्यरत नफीसा ने यह कह कर अपनी खुशी जाहिर की कि हम जीत गए हैं, जिससे साफ जाहिर होता है कि वे पाकिस्तान का समर्थन करती है। इस बीच जैसे ही यह पूरा मामला स्कूल प्रशासन के संज्ञान में आया तो नफीसा से पूछा गया कि आखिर आप पाकिस्तान का समर्थन करती हैं, तो इस पर उन्होंने दो टूक कहा कि हां- मैं पाकिस्तान का समर्थन करती हूं, जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने से नौकरी से निकाल दिया।

जिस थाली में खाओ उसी में छेद:- यह सोचकर ही हैरानी होती है कि भला भारत में रहने वाले किसी शख्स को पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जीत होने पर कैसे खुशी हो सकती है। कायदे से देखा जाए तो उसका उससे कोई सरोकार नहीं होना चाहिए, लेकिन शायद आपको यह जानकर हैरानी होगी कि विगत रविवार को भारत पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भारत की हार होने पर हमारे यहां रहने वाले कुछ लोगों ने खुशी व्यक्त करने से गुरेज नहीं किया। उन्होंने पाकिस्तान की जीत होने पर अपने खुशी का इजहार करते हुए पटाखे फोड़े। पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी लगाई। लेकिन अब जब यही लोग अपनी इस हरकत की वजह से चौतरफा घिर चुके हैं, तो अब सार्वजनिक रूप से माफी मांग रहे हैं।

गिरफ्तारी के बाद में मांगी माफी:- अपनी इस हरकत को लेकर नफीसा ने माफी मांगते हुए अपने बयान में कहा था कि  “हमारे परिवार के सदस्य 2 में विभाजित थे और उन्होंने अपनी टीमों का समर्थन किया। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं पाक का समर्थन करता हूं,” माफी मांगने का उनका यह मामला अभी प्रकाश में आया है। लोग उनकी जमकर क्लास लागते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें महिला शिक्षिका नफीसा की उक्त कृत्य की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए स्कूल प्रशासन ने उसे कार्यमुक्त कर दिया है। नफीसा ने पाकिस्तान की जीत होने पर अपनी खुशी का इजहार करते हुए व्हाट्सएप पर उसने लिखा था कि वी वोन।

शिक्षिका है नफीसा:- नफीसा राजस्थान के उदेयपुर के नीरजा मोदी स्कूल में कार्यरत है। हालांकि, यहां गौर करने वाली बात यह है कि महज नफीसा इकौलती ऐसी महिला नहीं है,  जिसने पाकिस्तान की जीत होने पर खुशी व्यक्त की हो, बल्कि कई ऐसे लोग रहे हैं, जिन्होंने पाकिस्तान की जीत होने पर अपनी खुशी व्यक्त की है।

यूपी में भी पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले पर योगी सरकार सख्त, चलेगा देशद्रोह का मुकदमा:- टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मानाने वाले लोगों को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सख्त हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उन लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जो लोग पाकिस्तान के जीतने पर पटाखे और सोशल मीडिया पर खुशी का इजहार कर रहे थे। इस पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक 7 लोगों को नामजद किया है। जिसमें से 3 आगरा, 3 बरेली और लखनऊ में एक शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अब तक 7 लोगो को पाक का समर्थन करने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलाया जाएगा। आगरा में तीन, बरेली में तीन और लखनऊ में एक शख्स को पुलिस ने नामजद किया है। यह सभी T20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत को लेकर आगरा के बिचपुरी स्थित आरबीएस कैंपस में सोशल मीडिया पर जश्न में डूबे थे। जश्न में डूबे तीन कश्मीरी छात्रों को कॉलेज प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। जिन छात्रों पर कार्रवाई की गई उनमें अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख, शौकत अहमद शामिल हैं।।