स्लग - अनाधिकृत प्लाटिंग पर चला विकास प्राधिकरण का बुल्डोजर

चित्रकूट: अनाधिकृत रूप से जिला मुख्यालय के समीप भंभई में की जा रही प्लाटिंग पर एक बार फिर जिला प्रशासन का रवैया सख्त हो गया है। जिसमें प्लाटों के विभाजन के लिए लगाए गए पिलर और बाउंड्री को शुक्रवार को ध्वस्त कर दिया गया।
 
chitrakoot news

रिपोर्ट -रणदीप पाण्डेय
जिला -चित्रकूट 

 यह भी देखे --- राज्य सभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी का नगर आगमन पर जोरदार स्वागत।

धर्मनगरी में पर्यटन विकास को देखते हुए मौजूदा दौर में यहां दर्जनों लोगों ने प्लाटिंग का काम शुरू कर रखा है। किसानों से अनुबंध कराने के बाद बिना नक्शा पास कराए प्लाटिंग करके आवासों के लिए बेंचे जाने से जहां करोड़ों रूपए राजस्व की क्षति हो रही है। वहीं कई बार सीधे-साधे लोग ऐसे में मामले में अपनी जीवनभर की कमाई फंसाकर विवादित जमीन खरीद लेते हैं। ऐसे लोगों को भवन निर्माण कराते समय भारी दिक्कतों का सामना भी करना पडता है। जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द द्वारा चित्रकूट क्षेत्र में पिछले एक साल से लगातार अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी देखे --- प्रतापगढ़-कुंडा डाकघर में एंटी करप्शन टीम ने मारा छापा, घूस लेते डाक निरिक्षक को किया रंगे हाथों गिरफ्तार

इसी क्रम में शुक्रवार को भी चित्रकूट विशेष क्षेत्र प्राधिकरण की टीम ने पुलिस बल के साथ भंभई गांव में सूर्य प्रकाश अग्रहरि व आशीष मिश्रा द्वारा बिना तलपट मानचित्र स्वीकृत कराए अनाधिकृत रूप से भूखण्डों/प्लाटों पर बुल्डोजर चलाया। जिसमें भूखण्डों/प्लाटों विभाजन के लिए बनाए गए आरसीसी पिलर और बाउंड्री निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। बताया गया कि प्लाटिंग करने वालों ने आवासीय भूखण्डों को बेचने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार भी कराया है। इसके चलते तमाम लोगों ने यहां प्लाट लेने के लिए पैसा भी दे दिया है। अवैध प्लाटिंग पर बल्डोजर चलने से ऐसे लोगों के बीच हडकम्प मच गया है। विकास प्राधिकरण की सचिव अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने कहा कि अवैध रूप से प्लाटिंग करने वालों के विरूद्ध अभियान जारी रहेगा।